Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jio Financial Services में लगातार दूसरे दिन लगा लोअर सर्किट, लिस्टिंग के बाद करीब 10 प्रतिशत फिसला स्टॉक

Jio Financial Services Share Price जियो फाइनेंसियल सर्विसेज के शेयर में 5 प्रतिशत का लोअर सर्किट लगा है। इस कारण शेयर का भाव गिरकर एनएसई पर 236.45 रुपये प्रति शेयर पर आ गया है। कल भी शेयर पांच प्रतिशत के लोअर सर्किट के साथ बंद हुआ था। जियो फाइनेंसियल सर्विसेज अपनी पेरेंट कंपनी रिलायंस इंडस्ट्री से 20 जुलाई को अलग हुई थी।

By Abhinav ShalyaEdited By: Abhinav ShalyaUpdated: Tue, 22 Aug 2023 11:14 AM (IST)
Hero Image
जियो फाइनेंसियल सर्विसेज के शेयर में गिरावट हुई है।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। Jio Financial Services Share Price: शेयर बाजार में लिस्ट होने बाद लगातार दूसरे दिन जियो फाइनेंसियल सर्विसेज के शेयर ने 5 प्रतिशत का लोअर सर्किट लगाया। मंगलवार को शेयर 5 प्रतिशत की गिरावट के साथ 239.20 रुपये पर खुला। कल बीएसई पर शेयर 251.75 रुपये पर बंद हुआ था।

वहीं, एनएसई पर शेयर 5 प्रतिशत की गिरावट के साथ 236.45 रुपये पर खुला। इस तरह शेयर में लगातार दूसरे दिन लोअर सर्किट देखने को मिला। एक्सचेंज की ओर से जियो फाइनेंसियल सर्विसेज के 5 प्रतिशत का लोअर सर्किट निर्धारित किया गया है।

जियो फाइनेंसियल सर्विसेज की कल हुई थी लिस्टिंग

जियो फाइनेंसियल सर्विसेज लिमिटेड, जिसे पहले रिलायंस स्ट्रेटेजिक इन्वेस्टमेंट लिमिटेड के नाम से जाना जाता था। 21 अगस्त को ही शेयर बाजार में लिस्ट हुआ था।

जियो फाइनेंसियल सर्विसेज की लिस्टिंग अपने डिस्कवर प्राइस 261.85 रुपये प्रति शेयर के मुकाबले 265 रुपये प्रति शेयर के भाव पर बीएसई और 262 रुपये प्रति शेयर के भाव पर एनएसई पर हुई थी।

लिस्टिंग के बाद लगा था लोअर सर्किट

जियो फाइनेंसियल सर्विसेज लिस्टिंग के कुछ देर बाद ही लोअर सर्किट में चला गया था। कल शेयर बीएसई पर 5 प्रतिशत के लोअर सर्किट के साथ 251.75 रुपये पर बंद हुआ था। वहीं, एनएसई पर भी शेयर 5 प्रतिशत की गिरावट के साथ 248.90 पर बंद हुआ था।

बता दें, लिस्टिंग के बाद जियो फाइनेंसियल सर्विसेज का बाजार पूंजीकरण 1.58 लाख करोड़ रुपये था और यह बजाज फाइनेंस के बाद देश की दूसरी सबसे बड़ी एनबीएफसी कंपनी थी।

Trade-for-Trade सेगमेंट में जियो फाइनेंसियल सर्विसेज

जियो फाइनेंसियल सर्विसेज को लिस्टिंग के बाद दस दिनों के लिए ट्रेड-टू-ट्रेड सेगमेंट में रखा गया है। इसका मतलब यह है कि जियो फाइनेंसियल सर्विसेज में इंट्राडे ट्रेडिंग नहीं की जा सकती है। केवल डिलीवरी के लिए ही स्टॉक को खरीदा जा सकता है।