Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jio Financial Services की 262 रुपये पर सपाट हुई लिस्टिंग, शुरुआत कारोबार में 5 प्रतिशत फिसला शेयर

Jio Financial Services Share Price जियो फाइनेंसियल सर्विसेज का शेयर एनएसई और बीएसई पर अपने डिस्कवरी प्राइस 261.85 के मुकाबले 262 पर सपाट लिस्ट हुआ है। लिस्टिंग के बाद शुरुआती कारोबार में ही शेयर की कीमत में गिरावट देखने को मिली है और यह सुबह 1019 बजे पर 248.90 पर कारोबार कर रहा था। JFSL का शेयर अलगे दस दिन ट्रेड-टू-ट्रेड सेगमेंट में रहेगा।

By Abhinav ShalyaEdited By: Abhinav ShalyaUpdated: Mon, 21 Aug 2023 10:41 AM (IST)
Hero Image
JFSL का शेयर 262 रुपये पर लिस्ट हुआ।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। जियो फाइनेंसिल सर्विसेज लिमिटेड (JFSL) की लिस्टिंग शेयर बाजार में सोमवार को 10 बजे एनएसई (NSE) और बीएसई (BSE) पर हो गई है। जेएफएसएल का शेयर अपने डिस्कवरी प्राइस 261.85 के मुकाबले बीएसई पर 265 रुपये प्रति शेयर और एनएसई पर 262 रुपये प्रति शेयर पर लिस्ट हुआ।

लिस्टिंग के बाद हुई गिरावट

जियो फाइनेंसियल सर्विसेज के शेयर की लिस्टिंग के बाद इसमें शुरुआती कारोबार में ही गिरावट देखी गई है। शेयर सुबह 10:19 मिनट पर -4.95 प्रतिशत या 12.95 रुपये की गिरावट के साथ 248.90 रुपये पर ट्रेड कर रहा था। जेएफएसएल के लिए 5 प्रतिशत का सर्टिक अगले 10 दिन के लिए निर्धारित किया गया है।

10 दिन Trade-to-Trade सेगमेंट में रहेगा JFSL

जियो फाइनेंसिल सर्विसेज का शेयर अगले 10 दिन ट्रेड-टू-ट्रेड सेगमेंट में कारोबार करेगा। इस दौरान कोई भी व्यक्ति इस शेयर में इंट्राडे ट्रेड नहीं कर पाएंगा। केवल शेयर की डिलीवरी ले सकते हैं। JFSL के शेयर को 'JIOFIN'के नाम से जाना जाएगा।

रिलायंस के शेयर में गिरावट

रिलायंस का शेयर सुबह 10:19 बजे तक 1.24 प्रतिशत की गिरावट करे साथ 2524 रुपये पर कारोबार कर रहा था। 20 जुलाई को रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपनी फाइनेंसियल कंपनी रिलायंस स्ट्रेटेजिक इन्वेस्टमेंट का डिमर्जर किया था, जिसका नाम बाद में बदलकर जियो फाइनेंसियल सर्विसेज कर दिया गया है। जियो फाइनेंसियल के शेयर को तीन दिन के बाद यानी 24 अगस्त को बीएसई के सूचकांक सेंसेक्स और एनएसई के मुख्य सूचकांक निफ्टी के बाहर किया जा सकता है।

जियो फाइनेंसियल सर्विसेज का कारोबार

जियो फाइनेंसियल सर्विसेज एक एनबीएफसी कंपनी है। पिछले महीने कंपनी की ओर से ब्लैररॉक के साथ साझेदारी का एलान किया गया था। मुकेश अंबानी की कोशिश इस कंपनी के जरिए फाइनेंसियल सेक्टर में पैठ बनाना है। जियो फाइनेंसियल सर्विसेज के पास रिलायंस इंडस्ट्रीज की 6.1 प्रतिशत हिस्सेदारी है।