Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jio Financial Q1 Results: जियो फाइनेंशियल ने जारी किये थे तिमाही नतीजे , आज क्या है शेयर की परफॉर्मेंस

Jio Financial Q1 Results रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) की सहायक कंपनी जियो फाइनेंशियल सर्विसेज (Jio Financial Service) के शेयर आज 2 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं। सोमवार की शाम को कंपनी ने जून तिमाही के नतीजे जारी किये थे। इस नतीजे में कंपनी ने अपने वित्तीय प्रदर्शन की जानकारी दी थी। आइए जानते हैं कि अप्रैल-जून में कंपनी की फाइनेंशियल परफॉर्मेंस कैसी रही।

By Priyanka Kumari Edited By: Priyanka Kumari Updated: Tue, 16 Jul 2024 11:18 AM (IST)
Hero Image
क्या है जिओ फाइनेंशियल सर्विसेज के स्टॉक का भाव

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। जियो फाइनेंशियल सर्विसेज (Jio Financial Services) ने 15 जुलाई 2024 (सोमवार) को बाजार बंद होने के बाद तिमाही नतीजे जारी किये थे। कंपनी ने चालू वित्त वर्ष 2024-25 की पहली तिमाही के नतीजे जारी किये थे। इस नतीजे में कंपनी ने अपने फाइनेंशियल परफॉर्मेंस की जानकारी दी थी।

तिमाही नतीजों का असर आज कंपनी के स्टॉक पर देखने को मिला। शुरूआती कारोबार से ही कंपनी के शेयर गिरावट के साथ ट्रेड कर रहे थे।

खबर लिखते वक्त जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयर 2 फीसदी की गिरावट के साथ 348.30 रुपये प्रति शेयर के भाव पर कारोबार कर रहे थे।

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के तिमाही नतीजे

नेट प्रॉफिट: कंपनी ने बताया कि जून तिमाही में उनके समेकित लाभ में 6 फीसदी की गिरावट आई। वहीं नेट प्रॉफिट 313 करोड़ रुपये दर्ज किये गए। पिछले साल इसी तिमाही में कंपनी को 332 करोड़ रुपये का कुल मुनाफा हुआ था।

नेट इनकम: जून तिमाही में कंपनी की नेट इनकम में मामूली बढ़त देखने को मिली। पिछले साल की जून तिमाही के 414 करोड़ रुपये के मुकाबले इस साल जून तिमाही में यह 418 करोड़ रुपये हो गई।

एक्सपेंस: कंपनी का एक्सपेंस जून तिमाही में 79 करोड़ रुपये हुआ जो पिछले साल की समान अवधि में 54 करोड़ रुपये था।

यह भी पढ़ें- ITR Filing: आईटीआर फाइल करने से पहले जानें कौन-कौन से डिडक्शन कर सकते हैं क्लेम

जिओ फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयर

आज कंपनी के शेयर गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं। पिछले सत्र यानी सोमवार को कंपनी के शेयर 1.40 फीसदी चढ़कर 355.25 रुपये प्रति शेयर के भाव पर बंद हुई थी। आपको बता दें कि पिछले साल अगस्त में जिओ फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयर की लिस्टिंग हुई थी।

21 अगस्त 2023 से आज तक यानी करीब 1 साल में कंपनी के शेयर ने 39.82 फीसदी का रिटर्न दिया है। 21 अगस्त 2023 को कंपनी के शेयर 248.90 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर लिस्ट हुई थी।

यह भी पढ़ें- Paytm ने SEBI की चेतावनी पर कही ये बात, नियमों का पालन करने में कंपनी देगी खास ध्यान