Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jio Financial Services Share: एजीएम में हुए एलान के बाद JFSL के शेयर में तेजी, 3.43 प्रतिशत चढ़ा स्टॉक

Jio Financial Services Share Price जियो फाइनेंसियल सर्विसेज के शेयर में आज 3 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखी जा रही है। कल रिलायंस एजीएम 2023 में मुकेश अंबानी ने कंपनी के इंश्योरेंस कारोबार में उतरने का एलान किया था। कंपनी पहले से ही एएमसी कारोबार में उतरने की घोषणा कर चुकी है। जेएफएसएल की लिस्टिंग 21 अगस्त को हुई थी।

By Abhinav ShalyaEdited By: Abhinav ShalyaUpdated: Tue, 29 Aug 2023 01:18 PM (IST)
Hero Image
JFSL का शेयर में 3.43 प्रतिशत का उछाल देखा गया है।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। Jio Financial Services Share Price: हाल ही में रिलायंस इंडस्ट्रीज से अलग हुई जियो फाइनेंसियल सर्विसेज लिमिटेड (JFSL) के शेयर की कीमत मंगलवार को 3.43 प्रतिशत या 7.25 रुपये का बढ़कर 218.40 रुपये हो गई। शेयर की कीमत में उछाल रिलायंस की एजीएम में जियो फाइनेंसियल को लेकर हुए एलान को माना जा रहा है।

सपाट शुरुआत के बाद चढ़ा JFSL

आज के कारोबारी सत्र में जियो फाइनेंसियल सर्विसेज के शेयर की शुरुआत सपाट हुई थी, लेकिन शुरुआती कारोबार में इसमें हल्की गिरावट आई और यह 207.25 तक फिसल गया। इसके बाद 9:30 बजे के बाद शेयर में खरीदारी शुरू हुई और यह दोपहर 12:30 बजे तक 3.43 प्रतिशत बढ़कर 218.40 पर कारोबार कर था। कंपनी की मार्केट कैप 1.40 लाख करोड़ रुपये पर पहुंच गई है। इसका पीई रेश्यो 4,435 है।

Reliance AGM 2023 में JFSL को लेकर हुए बड़े एलान

रिलायंस एजीएम में जियो फाइनेंसियल सर्विसेज को लेकर कई बड़े एलान किए गए थे। मुकेश अंबानी ने कहा था कि कंपनी बीमा सेक्टर में उतरेगी। इसके साथ ही ब्लॉकचेन और सीबीडीसी आधारित वित्तीय उत्पादों की पेशकश करेगी। जेएफएसएल पहले ही एलान कर चुकी है कि वे ब्लैकरॉक के साथ म्यूचुअल फंड कारोबार शुरू करने जा रहे हैं। वैल्यू के हिसाब से जियो फाइनेंसियल सर्विसेज देश की दूसरी सबसे बड़ी एनबीएफसी कंपनी है।

21 अगस्त को हुई थी लिस्टिंग

रिलायंस इंडस्ट्रीज से अलग होने के बाद जियो फाइनेंसियल सर्विसेज को शेयर बाजार में एनएसई और बीएसई पर 21 अगस्त को लिस्ट किया गया था। लिस्टिंग के बाद शेयर में कुछ दिन लोअर सर्किट देखने को मिले थे, जिस कारण शेयर की कीमत लिस्टिंग प्राइस 262 से कम होकर 213.45 रुपये पर पहुंच गई थी। अब इसमें फिर खरीदारी देखी जा रही है।