Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शुरुआती कारोबार में Jio Financial Services के शेयर में तेजी, Q2 में 668 करोड़ रहा प्रॉफिट

खबर लिखे जाने तक जियो फाइनेंशियल सर्विसेज का शेयर 1 फीसदी ऊपर 227.05 रुपये पर कारोबार कर रहा है। रिलायंस इंडस्ट्रीज की एनबीएफसी शाखा जियो फाइनेंशियल सर्विसेज ने कल अपने पहले वित्तीय नतीजे जारी किए और कहा कि कंपनी ने सितंबर तिमाही में 668 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया। लिस्टिंग के बाद यह जेएफएसएल का पहला वित्तीय परिणाम है। पढ़िए पूरी खबर।

By Gaurav KumarEdited By: Gaurav KumarUpdated: Tue, 17 Oct 2023 10:34 AM (IST)
Hero Image
कंपनी को सितंबर तिमाही में 668 करोड़ रुपये का प्रॉफिट हुआ है।

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली: मगंलवार 17 अक्टूबर को जियो फाइनेंशियल सर्विसेज (Jio Financial Services) ने शेयर के तेजी देखने को मिली। खबर लिखे जाने तक शुरुआती करोबार में कंपनी का शेयर 1 प्रतिशत यानी 2.25 रुपये चढ़कर 227.05 पर ट्रेड कर रहा है।

रिलायंस इंडस्ट्री की एनबीएफसी कंपनी जियो फाइनेंशियल सर्विसेज (Jio Financial Services) ने कल ही अपने पहले वित्तीय नतीजों को जारी कर यह बताया था कि कंपनी को सितंबर तिमाही में 668 करोड़ रुपये का प्रॉफिट हुआ है।

जेएफएसएल का शेयर बाजार में लिस्ट होने के बाद यह पहला वित्तीय नतीजा है। आपको बता दें कि जेएफएसएल 21 अगस्त को मार्केट में लिस्ट हुआ था। कंपनी को यह मुनाफा परिचालन से हुआ है। रिलायंस इंडस्ट्री से डीमर्जर के बाद जियो फाइनेंशियल का प्लान अब कंज्यूमर फाइनांस, एसेट मैनेजमेंट और इंश्योरेंस में शामिल होना है।

ये भी पढ़ें: Online Gaming: इन दो कंपनियों ने Delta Corp से बेचे 56 करोड़ के शेयर, 8 फीसदी से अधिक टूटा स्टॉक, Deltatech Gaming को मिला GST नोटिस

कितना रहा कंपनी का रेवेन्यू?

सितंबर तिमाही में कंपनी का कुल राजस्व 608 करोड़ रुपये रहा, जो क्रमिक (sequential) तिमाही से 47 प्रतिशत अधिक है।

दूसरी तिमाही में ब्याज आय कम होकर 186 करोड़ रुपये रही, जो एक तिमाही पहले 202 करोड़ रुपये थी। सितंबर तिमाही में जेएफएसएल का डिविडेंड आय 217 करोड़ रुपये रहा जो जून तिमाही में शून्य था।

33 प्रतिशत बढ़ा खर्च

नई कंपनी में कर्मचारियों की बहाली करने से जेएफएसएल का कुल खर्च तिमाही-दर-तिमाही 33 प्रतिशत बढ़कर 71 करोड़ रुपये हो गया।

जियो फाइनेंशियल ने आईसीआईसीआई बैंक के पूर्व कार्यकारी एआर गणेश ( AR Ganesh) को जेएफएसएल का चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर (CTO) नियुक्त किया है।

ये भी पढ़ें: Bank FD Rates 2023: Axis Bank, Yes Bank और HDFC Bank के ग्राहकों के लिए बुरी खबर, FD पर घटाई ब्याज दरें