Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jio Financial Share के शेयर में आई शानदार तेजी, 2 लाख करोड़ के पार पहुंचा कंपनी का एम-कैप

रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) की फाइनेंस कंपनी जियो फाइनेंशियल (Jio Financial) के शेयर में आज शानदार तेजी देखने को मिली है। आज कंपनी के शेयर 10 फीसदी से ज्यादा की तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं। इस तेजी के बाद कंपनी का बाजार पूंजीकरण 2 ट्रिलियन डॉलर के पार पहुंच गया। जियो के साथ रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर भी तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं।

By Priyanka KumariEdited By: Priyanka KumariUpdated: Fri, 23 Feb 2024 01:16 PM (IST)
Hero Image
Jio Financial Share के शेयर में आई शानदार तेजी

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। आज शेयर बाजार तेजी के साथ कारोबार कर रहा है। बाजार में आई तेजी में रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) की सहायक कंपनी जियो फाइनेंशियल (Jio Financial) का भी अहम भूमिका है। आज जियो फाइनेंशियल के शेयर में शानदार तेजी देखने को मिली है।

खबर लिखते वक्त जियो फाइनेंशियल के शेयर (Jio Financial Share Price) 30.60 अंक या 10.10 फीसदी की तेजी के साथ 333.45 रुपये पर कारोबार कर रहा है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर (Reliance Industries Share Price) 2,988.80 रुपये प्रति शेयर के इंट्रा-डे उच्चतम स्तर पर कारोबार कर रहा है।

जियो फाइनेंशियल के शेयर में आई तेजी के बाद कंपनी का बाजार पूंजीकरण 2 लाख करोड़ रुपये के पार पहुंच गया है।

बता दें कि 13 फरवरी 2024 को रिलांयस इंडस्ट्रीज का एम-कैप 20 लाख करोड़ रुपये के पार पहुंच गया था। मुकेश अंबानी के अगुवाई वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज देश की पहली कंपनी है जिसका बाजार मूल्यांकन 20 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा है।

इस महीने की शुरुआत में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की फाइनेंशियल सर्विस ब्रांत ने स्पष्ट किया कि वह पेटीएम वॉलेट (Paytm Wallet) के अधिग्रहण के लिए कोई बातचीत नहीं कर रही है।

जियो फाइनेंशियल तिमाही नतीजे

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज ने दिसंबर तिमाही में बताया कि उनका नेट प्रॉफिट घटकर 293 करोड़ रुपये हो गया था। कंपनी ने पिछले वित्त वर्ष की दिसंबर तिमाही में 668 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट हुआ था। वहीं कंपनी का नेट इंटरेस्ट इनकम (NII) 269 करोड़ रुपये हो गया। इसके अलावा दिसंबर तिमाही में जियो फाइनेंशियल सर्विसेज का टोटल इंटरेस्ट इनकम 414 करोड़ रुपये और रेवेन्यू 413 करोड़ रुपये था।