Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

निवेशकों को भाया Jupiter Life Line Hospitals का आईपीओ, पहले दिन हुआ 87 प्रतिशत सब्सक्राइब

अस्पताल श्रृंखला ज्यूपिटर लाइफ लाइन हॉस्पिटल्स के सार्वजनिक प्रारंभिक पेशकश (आईपीओ) के पहले दिन यानी आज 87 प्रतिशत सब्सक्रिप्शन मिला। एनएसई के मुताबिक आईपीओ के लिए 8497169 शेयरों के मुकाबले 7384800 शेयरों के लिए बोलियां प्राप्त हुईं। जानिए किसे कितना मिला सब्सक्रिप्शन हॉस्पिटल चेन ने क्या रखा है आईपीओ ऑफर कब तक कर सकते हैं निवेश। पढ़िए क्या है पूरी खबर।

By AgencyEdited By: Gaurav KumarUpdated: Wed, 06 Sep 2023 06:56 PM (IST)
Hero Image
आईपीओ को प्रस्ताव पर 84,97,169 शेयरों के मुकाबले 73,84,800 शेयरों के लिए बोलियां प्राप्त हुईं।

नई दिल्ली, एजेंसी: मल्टी-स्पेशियलिटी हॉस्पिटल चेन ज्यूपिटर लाइफ लाइन हॉस्पिटल्स (Jupiter Life Line Hospitals) के इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (आईपीओ) को पहले दिन यानी आज 87 प्रतिशत सब्सक्राइब किया गया।

एनएसई के आंकड़ों के अनुसार, आईपीओ को प्रस्ताव पर 84,97,169 शेयरों के मुकाबले 73,84,800 शेयरों के लिए बोलियां प्राप्त हुईं।

किसे कितना मिला सब्सक्रिप्शन?

गैर-संस्थागत निवेशकों की श्रेणी को 1.43 गुना सब्सक्रिप्शन मिला, जबकि खुदरा व्यक्तिगत निवेशकों (आरआईआई) के कोटा को 1.10 गुना और योग्य संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) के हिस्से को 1 प्रतिशत सब्सक्रिप्शन मिला। आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, नुवामा वेल्थ मैनेजमेंट और जेएम फाइनेंशियल इस ऑफर के प्रबंधक हैं।

जानिए क्या है ऑफर?

यह ऑफर 6 से 8 सितंबर यानी तीन दिन तक के लिए खुला है। आईपीओ में 542 करोड़ रुपये के फ्रेश इक्विटी शेयर और 44.50 लाख इक्विटी शेयरों की बिक्री ओएफएस के जरिए करने का प्रस्ताव है।

ऑफर के लिए मूल्य सीमा 695-735 रुपये प्रति शेयर है। जुपिटर लाइफ लाइन हॉस्पिटल्स ने बताया कि उसने एंकर निवेशकों से 261 करोड़ रुपये जुटाए हैं।

कहां इस्तेमाल होगा आईपीओ का पैसा?

फ्रेश इश्यू से जुटाए पैसों का उपयोग लोन चुकाने और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा।

मल्टी-स्पेशियलिटी हॉस्पिटल चेन 'ज्यूपिटर' ब्रांड के तहत ठाणे, पुणे और इंदौर में अस्पताल चलाती है। जिसकी दिसंबर 2022 तक कुल बिस्तर क्षमता 1,194 है।

इसके अलावा ज्यूपिटर, महाराष्ट्र के डोंबिवली में भी एक मल्टी-स्पेशियलिटी अस्पताल की शुरुआत करने की प्रक्रिया में है। आईपीओ के बाद कंपनी के शेयर को बीएसई और एनएसई पर लिस्ट करने का प्रस्ताव है।

जानिए कंपनी प्रोफाइल

जुपिटर लाइफ लाइन 2002 में शुरू हुआ था। यह मुंबई मेट्रोपॉलिटन एरिया (एमएमआर) और पश्चिमी भारत में एक स्वास्थ्य सेवा संस्थान है। हॉस्पिटल संयुक्त बिस्तर क्षमता के साथ, तीन अस्पतालों में फैले हुए हैं। कंपनी भारत के पश्चिमी क्षेत्र में घनी आबादी वाले क्षेत्रों में एक चतुष्कोणीय स्वास्थ्य सेवा प्रदाता के रूप में 15 वर्षों से अधिक समय से समुदाय की सेवा कर रही है।