Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Share Market Listing: स्टॉक मार्केट में हुई Jyoti CNC के शेयर की एंट्री, निवेशकों को हुआ इतना फायदा

Share Market Listing Today पिछले हफ्ते ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन लिमिटेड (Jyoti CNC Automation) ने निवेशकों के लिए अपना आईपीओ लॉन्च किया था। आज कंपनी के स्टॉक बाजार में लिस्ट हो गए हैं। कंपनी के शेयर 12 फीसदी प्रीमियम के साथ लिस्ट हुए हैं। चलिए जानते हैं कि निवेशकों को इस आईपीओ से कितना मुनाफा हुआ है? पढ़ें पूरी खबर ....

By Agency Edited By: Priyanka KumariUpdated: Tue, 16 Jan 2024 11:45 AM (IST)
Hero Image
स्टॉक मार्केट में हुई Jyoti CNC के शेयर की एंट्री

 पीटीआई, नई दिल्ली। स्टॉक मार्केट में लिस्ट होने से पहले कंपनी निवेशकों के लिए अपना आईपीओ खोलती है। पिछले हफ्ते ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन लिमिटेड (Jyoti CNC Automation) ने अपना आईपीओ लॉन्च किया था। कंपनी के आईपीओ में निवेशकों ने दिलचस्पी दिखाई है। आज कंपनी के शेयर एनएसई और बीएसई दोनों पर सूचीबद्ध हुए हैं।

कंपनी के शेयर 12 फीसदी प्रीमियम के साथ लिस्ट हुई है। कंपनी के शेयर का निर्गम मूल्य 331 रुपये था। लिस्टिंग के बाद कंपनी के स्टॉक में तेजी देखने को मिली है। बीएसई पर स्टॉक इश्यू प्राइस से 12.38 फीसदी ऊपर 372 रुपये पर सूचीबद्ध हुआ। अब यह 27.68 फीसदी उछलकर 422.65 रुपये पर पहुंच गया।

एनएसई पर इसने 11.78 प्रतिशत की बढ़त के साथ 370 रुपये पर कारोबार शुरू किया।

ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन आईपीओ

कंपनी के आईपीओ पर निवेशकों से अच्छा रिस्पांस मिला है। गुरुवार को कंपनी का आईपीओ बंद हो गया था। आईपीओ के आखिरी दिन कंपनी का आईपीओ 38.53 गुना सब्सक्राइब हुआ था। कंपनी ने इस आईपीओ में 1,000 करोड़ रुपये तक के फ्रेश इक्विटी जारी किया।

कंपनी के आईपीओ का प्राइस बैंड 315-331 रुपये प्रति शेयर था। कंपनी आईपीओ से जुटाए राशि का इस्तेमाल कर्ज चुकाने और कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं के साथ सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए करेगी।

ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन कंप्यूटर न्यूमेरिकल कंट्रोल (सीएनसी) मशीनों का निर्माता है। इसके कस्टमर इसरो, ब्रह्मोस एयरोस्पेस तिरुवनंतपुरम लिमिटेड, टर्किश एयरोस्पेस, एमबीडीए, यूनिपार्ट्स इंडिया, टाटा एडवांस्ड सिस्टम, टाटा सिकोरस्की एयरोस्पेस, भारत फोर्ज, कल्याणी टेक्नोफोर्ज और बॉश लिमिटेड हैं।