Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

KRN Heat Exchanger IPO: खुलते ही पूरी तरह सब्सक्राइब्ड हो गया आईपीओ, निवेश से पहले जानें क्या करती है कंपनी

IPO Today आज सब्सक्रिप्शन के लिए KRN Heat Exchanger and Refrigeration Ltd का आईपीओ खुल गया है। आईपीओ को निवेशकों से काफी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। दरअसल आईपीओ खुलते ही यह फुली सब्सक्राइब्ड हो गया है। बता दें कि इस आईपीओ का प्राइस बैंड 209 से 220 रुपये प्रति शेयर है। आइए इस आर्टिकल में विस्तार से जानते हैं।

By Priyanka Kumari Edited By: Priyanka Kumari Updated: Wed, 25 Sep 2024 12:05 PM (IST)
Hero Image
निवेश के लिए खुल गया KRN Heat Exchanger IPO

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। शेयर बाजार में आईपीओ (IPO) का दौड़ जारी है। आज निवेशकों के लिए KRN Heat Exchanger and Refrigeration Ltd का आईपीओ खुला था। निवेशकों ने इस आईपीओ में काफी दिलचस्पी दिखाई। दरअसल, न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार आईपीओ खुलते ही चंद मिनटों में यह पूरी तरह से सब्सक्राइब्ड हो गया है।

अगर आप भी इस कंपनी के आईपीओ में निवेश करना चाहते हैं तो हम आपको आईपीओ और उसके जीएमपी (IPO GMP) के बारे में विस्तार से बताएंगे।

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर सुबह 10:39 बजे तक मौजूद डेटा के अनुसार कंपनी को 3,40,48,105 शेयरों के लिए बोलियां यानी 3.10 गुना सब्सक्राइब्ड हुआ है। वहीं, QIP ने 6.29 गुना और रिटेल ने 3.46 गुना सब्सक्रिप्शन किया।

कंपनी ने बताया कि उसने मंगलवार को एंकर निवेशकों के जरिये 100 करोड़ रुपये जुटाए हैं।

KRN Heat Exchanger and Refrigeration Ltd IPO

KRN Heat Exchanger and Refrigeration Ltd का आईपीओ का प्राइस बैंड 209 से 220 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। कंपनी ने 342 करोड़ रुपये का आईपीओ जारी किया है। इस आईपीओ में कंपनी 1,55,43,000 का फेश इश्यू जारी कर रही है।

IPO से जुटाई राशि का कहां होगा इस्तेमाल

कंपनी ने बताया कि वह 242.5 करोड़ रुपये का इस्तेमाल राजस्थान के नीमराना, अलवर में एक नई मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी स्थापित करेगा। इसके लिए कंपनी अपनी सब्सिडरी कंपनी केआरएन एचवीएसी प्रोडक्ट्स में निवेश करेगी। वहीं बाकी की बची धनराशि का इस्तेमाल कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए करेगा।\

क्या करती है कंपनी

KRN Heat Exchanger and Refrigeration Ltd एक एयर कंडीशनिंग और रेफ्रिजरेशन इंडस्ट्री है। यह फिन और ट्यूब जैसे हीट एक्सचेंजर्स उपकरण का निर्माण करती है।

क्या कहता है जीएमपी (KRN Heat Exchanger and Refrigeration Ltd IPO GMP)

KRN Heat Exchange के आईपीओ का जलवा ग्रे मार्केट में भी देखने को मिल रहा है। कंपनी का शेयर ग्रे मार्केट (Grey Market) में लगभग 100 फीसदी से ज्यादा के प्रीमियम (GMP) के साथ कारोबार कर रहा हैं। ऐसे में निवेशकों को उम्मीद है कि लिस्टिंग के बाद उन्हें डबल फायदा होगा।