Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

KRN Heat Exchanger IPO Listing: स्टॉक मार्केट में एंट्री के लिए तैयार, कितना मिल सकता है लिस्टिंग गेन?

KRN Heat Exchanger IPO Listing शेयर बाजार में पिछले महीने केआरएन हीट एक्सचेंजर एंड रेफ्रिजरेशन लिमिटेड का आईपीओ ओपन हुआ था। इस हफ्ते सोमवार को आईपीओ का अलॉटमेंट हो गया। अब 3 अक्टूबर 2024 को कंपनी का आईपीओ लिस्ट होगा। इस आईपीओ को निवेशकों से काफी अच्छा रिस्पांस मिला है। आइए जानते हैं कि KRN Heat Exchanger IPO GMP क्या संकेत दे रहे हैं।

By Priyanka Kumari Edited By: Priyanka Kumari Updated: Wed, 02 Oct 2024 04:15 PM (IST)
Hero Image
कल स्टॉक मार्केट में होगी KRN Heat Exchanger IPO की एंट्री

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। शेयर बाजार में लिस्टिंग का सिलसिला थमा नहीं है। कल स्टॉक मार्केट में KRN Heat Exchanger का आईपीओ लिस्ट होगा। निवेशकों को केआरएन हीट एक्सचेंजर का आईपीओ काफी पसंद आया। 30 सितंबर 2024 (सोमवार) को निवेशकों को आईपीओ अलॉट हो गया है।

अब कंपनी के आईपीओ की लिस्टिंग की चर्चा शुरू हो गई है। वैसे तो निवेशकों को उम्मीद है कि कंपनी का आईपीओ प्रमियम के साथ लिस्ट होगा। हम आपको बताने जा रहे हैं कि कंपनी के आईपीओ को लेकर ग्रे मार्केट क्या संकेत दे रहे हैं।

क्या प्रीमियम के साथ होगी लिस्टिंग (KRN Heat Exchanger IPO listing prediction)

निवेशकों को कंपनी का आईपीओ अलॉट हो गया है। ग्रे मार्केट (Grey Market) में कंपनी के आईपीओ को काफी अच्छा रिस्पांस मिला है। दरअसल, यह (KRN Heat Exchanger IPO GMP) 100 फीसदी प्रीमियम के साथ लिस्टिंग होने का संकेत दे रही है। इसका मतलब है कि कंपनी के आईपीओ को लेकर बंपर लिस्टिंग के संकेत मिल रहे हैं।

मार्केट एक्सपर्ट के अनुसार कंपनी के शेयर गैर-सूचीबद्धि तरीके से 270 रुपये प्रीमियम पर कारोबार कर रहा है। यह कंपनी के इश्यू प्राइस से 122 फीसदी अधिक है। हालांकि, आज कंपनी के जीएमपी में 6 रुपये की गिरावट देखने को मिली है।

यह भी पढ़ें: EPF Withdrawal: PF अकाउंट से पैसा निकालना हुआ आसान, यहां जानें स्टेप बाय स्टेप पूरा प्रॉसेस

केआरएन हीट एक्सचेंजर आईपीओ के बारे में (About KRN Heat Exchanger IPO)

केआरएन हीट एक्सचेंजर का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 25 सितंबर 2024 से 27 सितंबर 2024 तक के लिए खुला था। कंपनी ने फ्रेश इश्यू के तहत 15,543,000 शेयर जारी किये हैं। सब्सिक्रिप्शन कि दिनों में कंपनी के आईपीओ की काफी डिमांड थी।

स्टॉक एक्सचेंज की जानकारी के अनुसार कंपनी का आईपीओ 214.42 गुना ओवरसब्सक्राइब हुई है। इस आईपीओ में सबसे ज्यादा गैर-संस्थागत निवेशकों ने दिलचस्पी दिखाई है।

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार-

  • गैर-संस्थागत निवेशकों ने 431.63 गुना बोलियां लगाई।
  • योग्य संस्थागत खरीदारों ने 253.04 गुना बोलियां लगाई।
  • खुदरा व्यक्तिगत निवेशकों ने 98.29 गुना बोलियां लगाई।

क्या करती है कंपनी (About KRN Heat Exchanger)

केआरएन हीट एक्सचेंजर एंड रेफ्रिजरेशन लिमिटेड एयर कंडीशनिंग और रेफ्रिजरेशन इंडस्ट्री है। यह तांबे और एल्यूमीनियम के पंख और ट्यूब, हीट एक्सचेंजर्स, वॉटर कॉइल, कंडेनसर कॉइल और इवेपोरेटर कॉइल की मैन्यूफैक्चरिंग करती है। इसके क्लाइंट में डाइकिन एयरकंडिशनिंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, श्नाइडर इलेक्ट्रिक आईटी बिजनेस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड जैसे कई कंपनियां शामिल हैं। बता दें कि इसकी मैन्यूफैक्चरिंग यूनिट नीमराना, राजस्थान में है।

यह भी पढ़ें: UPRERA Order: घर खरीदने से पहले होम बायर्स रखें ध्यान, Uttar Pradesh RERA ने पास किए 5 नए ऑर्डर