Move to Jagran APP

LIC Housing ने SAT का किया रुख, तरजीही आधार पर शेयरों के आवंटन से जुड़ा है मुद्दा

LIC Housing Finance ने अपनी पैरेंट कंपनी LIC को 4.5 करोड़ से अधिक तरजीही शेयर आवंटित करने के कंपनी के प्रस्ताव के संबंध में सिक्योरिटीज अपीलेट ट्रिब्यूनल (SAT) का रुख किया है। कंपनी को इस बाबत जानकारी देने के लिए कहा गया था।

By Ankit KumarEdited By: Updated: Wed, 21 Jul 2021 07:24 AM (IST)
LIC Housing ने SAT का किया रुख, तरजीही आधार पर शेयरों के आवंटन से जुड़ा है मुद्दा
LIC Housing Finance भारतीय जीवन बीमा निगम की अनुषंगी इकाई है।

नई दिल्ली, पीटीआइ। LIC Housing Finance ने अपनी पैरेंट कंपनी LIC को 4.5 करोड़ से अधिक तरजीही शेयर आवंटित करने के कंपनी के प्रस्ताव के संबंध में सिक्योरिटीज अपीलेट ट्रिब्यूनल (SAT) का रुख किया है। कंपनी को इस बाबत जानकारी देने के लिए कहा गया था कि LIC को 4.54 करोड़ इक्विटी शेयर आवंटित करने के लिए तरजीही शेयरों का ऑफर प्राइस 514.25 रुपये किस तरह तय किया गया।

इससे पहले LIC की अनुषंगी इकाई LIC Housing Finance ने शनिवार को बताया था कि स्टॉक एक्सचेंज (BSE और NSE) तरजीही शेयरों के जरिए एलआईसी को अतिरिक्त हिस्सेदारी देकर कंपनी में 2,334.70 करोड़ रुपये की पूंजी लाने की जांच कर रहे हैं। स्टॉक एक्सचेंजेज ने कंपनी से LIC को इक्विटी शेयरों के तरजीही निर्गम के तहत मूल्य निर्धारित करने के दौरान आर्टिकल ऑफ एसोसिएशन (एओए) से संबंधित प्रावधानों के अनुपालन के बारे में पूछा था।

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस ने इस संदर्भ में बीएसई और एनएसई को बताया कि उसने ऑफर का मूल्य तय करने के लिए एओए के प्रासंगिक प्रावधानों का पालन किया है।

लगातार तीसरे दिन शेयर बाजार में गिरावट

इसी बीच शेयर बाजार में लगातार तीसरे दिन गिरावट देखने को मिली है। बैंकिंग और मेटल सेक्टर में आई गिरावट की वजह से मंगलवार के कारोबार में बीएसई का 30-शेयरों वाला प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 355 अंक की गिरावट के साथ 52,198 के स्तर पर और निफ्टी 120 अंक की गिरावट के साथ 15,632 के स्तर पर बंद हुआ है।

तीन दिन के कारोबार में सेंसेक्स में 950 अंक से ज्यादा की गिरावट दर्ज की जा चुकी है। सेंसेक्स पैक में इंडसइंड बैंक को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ। उसके शेयर तीन फीसद गिरावट के साथ बंद हुए। इसके अलावा टाटा स्टील, एनटीपीसी, भारती एयरटेल, एचसीएल, आइसीआइसीआइ बैंक और नेस्ले इंडिया में भी गिरावट दर्ज की गई। हालांकि अच्छे तिमाही नतीजों के चलते एशियन पेंट्स के शेयर में छह फीसद की बढ़ोतरी हुई।