Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Best Workplaces In India: TCS है भारत में काम करने के लिए सबसे अच्छी कंपनी, LinkedIn ने जारी की लिस्ट

Linkedin 2023 Top Companies List To Work in India आईटी कंपनी TCS भारत में काम करने की सबसे अच्छी जगह है। ऐसा LinkedIn 2023 की टॉप कंपनी लिस्ट में कहा गया गया है। कंपनियों की पूरी लिस्ट नीचे देखें। (फाइल फोटो)

By Sonali SinghEdited By: Sonali SinghUpdated: Wed, 19 Apr 2023 06:57 PM (IST)
Hero Image
LinkedIn Top Companies To Work 2023 List, See Details

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) साल 2023 के लिए भारत में काम करने की सबसे अच्छी कंपनी है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म LinkedIn द्वारा जारी 2023 की टॉप कंपनियों की लिस्ट में भारत में TCS को पहला स्थान दिया गया है। TCS के बाद अमेजन दूसरे और मॉर्गन स्टेनली तीसरे नंबर पर है।

लिंक्डइन इंडिया के प्रबंध संपादक नीरजिता बनर्जी ने कहा, " इस अनिश्चित माहौल में, पेशेवर काम करने के लिए कंपनियों पर मार्गदर्शन की तलाश कर रहे हैं, जो कैरियर के विकास की पेशकश करते हैं और उन्हें दीर्घकालिक सफलता के लिए स्थापित करेंगे। 2023 की शीर्ष कंपनियों की सूची सभी स्तरों पर पेशेवरों की खोज में मदद करने के लिए कार्रवाई योग्य अंतर्दृष्टि और संसाधनों से भरी हुई है।

लिस्ट में शामिल है 25 कंपनियां

LinkedIn द्वारा जारी बेस्ट कंपनी की लिस्ट में कुछ 25 कंपनियों को शामिल किया गया था, जिसमें से 10 कंपनियां वित्तीय सेवाओं, बैंकिंग या फिनटेक स्पेस से हैं। इन कंपनियों मैक्वेरी ग्रुप, एचडीएफसी बैंक, मास्टरकार्ड, यूबी जैसे नाम शामिल हैं।

इन कौशलों की है तलाश

लिंक्डइन डेटा से पता चला है कि ये टॉप कंपनियां प्रौद्योगिकी क्षेत्र में जिन मांग वाले कौशलों की तलाश कर रही हैं उनमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई), रोबोटिक्स, इलेक्ट्रॉनिक्स, सॉफ्टवेयर परीक्षण और कंप्यूटर सुरक्षा शामिल हैं।

डेटा से यह भी पता चलता है कि टॉप कंपनियां जिन सबसे बड़े जॉब फंक्शन्स में निवेश कर रही हैं, उनमें इंजीनियरिंग, कंसल्टिंग, प्रोडक्ट मैनेजमेंट, बिजनेस डेवलपमेंट, सेल्स, कस्टमर सक्सेस, डिजाइन, फाइनेंस और ऑपरेशंस शामिल हैं।

इन कंपनियों ने भी बनाई जगह

LinkedIn 2023 लिस्ट में ई-स्पोर्ट्स और गेमिंग से ड्रीम11 (20) और गेम्स24x7 (24) जैसी कंपनियों ने पहली बार लिस्ट में जगह बनाई है। खास बात है कि लिस्ट में शामिल 25 में से 17 कंपनियों के साथ नई कंपनियों की एंट्री हुई है, जो भारत के व्यापार पारिस्थितिकी तंत्र में मजबूत गति को प्रदर्शित करता है।