Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lulu Group भारत में करेगा विस्तार, चेन्नई और अहमदाबाद में खोलेगा शॉपिंग मॉल

Lulu Group के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक यूसुफ अली ने कहा कि हम अहमदाबाद और चेन्नई में सबसे बड़े शॉपिंग मॉल में से एक का निर्माण करने जा रहे हैं और हम इस महीने के अंत में हैदराबाद में अपना शॉपिंग मॉल खोल रहे हैं। लुलु ग्रुप यूएई की कंपनी है और 42 देशों में हाइपर मार्केट और सुपरमार्केट ऑपरेट करती है।

By AgencyEdited By: Abhinav ShalyaUpdated: Mon, 11 Sep 2023 05:12 PM (IST)
Hero Image
Lulu Group के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक ने ये जानकारी दी।

नई दिल्ली, एजेंसी। लुलु ग्रुप इंटरनेशनल के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक (MD) यूसुफ अली ने सोमवार को कहा कि उनकी कंपनी दो बड़े शॉपिंग मॉल स्थापित करने जा रही है। ये मॉल गुजरात की राजधानी अहमदाबाद और तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में होंगे।

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए अली ने कहा कि हम अहमदाबाद और चेन्नई में सबसे बड़े शॉपिंग मॉल में से एक का निर्माण करने जा रहे हैं और हम इस महीने के अंत में हैदराबाद में अपना शॉपिंग मॉल खोल रहे हैं। इसके अलावा हम शॉपिंग मॉल और फूड प्रोसोसिंग के लिए विभिन्न राज्यों में जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें- Gold Price Today: सोने की कीमत में आई नरमी, चांदी में आया उछाल; जानिए क्या है गोल्ड-सिल्वर के लेटेस्ट रेट्स

हैदराबाद में खुलेगा छठा मॉल

कोच्चि, तिरुवनंतपुरम, बेंगलुरु, लखनऊ और कोयंबटूर के बाद हैदराबाद छठा शहर होगा। जहां लुलु ग्रुप मॉल खोलने जा रहा है।

सरकार ने कई बाधाएं हटाई

भारत और सऊदी अरब की कंपनियों के बीच आईटी, एग्रीकल्चर, फार्मा, पेट्रोकेमिकल और अन्य क्षेत्रों में हुए समझौतों के साइडलाइन में उन्होंने कहा कि सऊदी अरब और भारत के रिश्ते एक नई ऊचाई पर पहुंच गए हैं।

पीएम और सरकार की ओर से कई प्रतिबंधों को हटाया गया है। काफी उदारीकरण और व्यापार करने में आसानी हुई है। हम उनका धन्यवाद करते हैं।

ये भी पढ़ें- Sovereign Gold Bond से करें सोने में निवेश की शुरुआत; जानिए मैच्योरिटी, रिटर्न से जुड़े सभी सवालों के जवाब

लुलु ग्रुप का कारोबार

लुलु ग्रुप का मुख्यालय अबुधाबी, यूएई में स्थित है। लुलु ग्रुप को मध्य पूर्व और उत्तर अफ्रीका रीजन में एक ट्रेंडसेटर कंपनी माना जाता है। कंपनी जीसीसी देशों के साथ मिस्र, भारत, इंडोनेशिया और मलेशिया में 250 से ज्यादा हाइपर मार्केट और सुपरमार्केट ऑपरेट करता है। लुलु ग्रुप में करीब 65000 कर्मचारी 42 अलग-अलग देशों में काम करते हैं। कंपनी का वर्षिक टर्नओवर 8 अरब डॉलर का है।