Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

31 अक्टूबर को खुल रहा है Mamaearth की कंपनी Honasa Consumer Eyes का आईपीओ, निवेशकों को मिलेगा बंपर कमाई का मौका

Honasa Consumer IPO शेयर बाजार में मामाअर्थ अपना आईपीओ लॉन्च करने वाली है। कंपनी 31 अक्टूबर 2023 को अपना आीपीओ निवेशकों के लिए खोल रही है। इस आईपीओ का प्राइस बैंड 308 रुपये से 324 रुपये प्रति शेयर है। होनासा कंज्यूमर लिमिटेड को मामाअर्थ ने खरीदा है। कंपनी 365 करोड़ रुपये का आईपीओ जारी कर रहा है। (जागरण फाइल फोटो)

By Priyanka KumariEdited By: Priyanka KumariUpdated: Thu, 26 Oct 2023 01:39 PM (IST)
Hero Image
31 अक्टूबर को खुल रहा है Mamaearth की कंपनी Honasa Consumer Eyes का आईपीओ

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। Mamaearth IPO: मामाअर्थ (Mamaearth) और द डार्मा कंपनी द्वारा खरीदी होनासा कंज्यूमर लिमिटेड (Honasa Consumer Ltd) निवेशकों के लिए अपना आईपीओ लॉन्च करने वाला है। कंपनी निवेशकों के लिए 31 अक्टूबर 2023 को अपना आईपीओ लॉन्च कर रही है। यह आईपीओ 2 नवंबर 2023 को बंद हो जाएगा। वहीं, एंकर निवेशकों के लिए 30 अक्टूबर 2023 को आईपीओ खुलेगा। आइए, कंपनी के आईपीओ के बारे में विस्तार से जानते हैं।

यह भी पढ़ें- Understanding IPO: शेयर बाजार में लिस्ट होने के लिए कंपनी लाती हैं आईपीओ? जानिए इसमें कैसे किया जाता है निवेश

आईपीओ के बारे में

कंपनी ने अपने आईपीओ का प्राइस बैंड 308 रुपये से 324 रुपये प्रति शेयर तय किया है। कंपनी 365 करोड़ रुपये का आईपीओ जारी कर रही है। कंपनी ने ऑफर फॉर सेल () में 4.12 करोड़ शेयरों को जारी करेगा। मामाअर्थ आईपीओ का लॉट साइज 46 इक्विटी है। इसका मतलब है कि निवेशकों को इस आईपीओ में निवेश करने के लिए न्यूनतम 46 शेयर औप अधिकतम 46 इक्विटी के गुणकों में निवेश कर सकते हैं।

कंपनी के आईपीओ कम से कम 75 फीसदी शेयर क्यूआईबी, 15 फीसदी एनआईआई और 10 फीसदी खुदरा निवेशकों के लिए रिजर्व किया है। कंपनी अपने कर्मचारी को 30 रुपये की छूट देंगे।

आईपीओ का उद्देश्य

कंपनी इस आईपीओ से जुटाए राशि का इस्तेमाल ब्रांड के विज्ञापन खर्चों, नए विशिष्ट ब्रांड आउटलेट,नए सैलून स्थापित करने के लिए खर्च करेगी। इसके अलावा कंपनी बीब्लंट में निवेश, सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों और कई वित्तीय कामों के लिए इस्तेमाल करेंगा। कंपनी जागरुकता के लिए भी इसका इस्तेमाल करेगा।

कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी, सिटीग्रुप ग्लोबल मार्केट्स इंडिया, जेएम फाइनेंशियल और जेपी मॉर्गन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड इस आईपीओ के बुक-रनिंग लीड मैनेजर हैं। कंपनी के शेयर बीएसई और एनएसई पर लिस्ट होंगे।

कंपनी के बारे में

वर्ष 2016 में रुण और ग़ज़ल अलघ ने कंपनी की स्थापना किया। यह कंपनी गुरुग्राम में स्थित है। इस कंपनी की शुरुआत मामाअर्थ के साथ हुई थी। पिछले कुछ वर्ष में कंपनी ने अपने साथ 5 पांच और ब्रांड को जोड़ा है। कंपनी ने अपने साथ द डर्मा कंपनी, एक्वालॉजिका, अयुगा, बीब्लंट और डॉ शेथ को अपने साथ जोड़ा है। कंपनी ने पिछले साल यूनिकॉर्न क्लब में प्रवेश किया है।

यह भी पढ़ें- Investment Tips: शेयर मार्केट में निवेश करने से पहले ध्यान में रखें ये बातें, हमेशा फॉलो करें यह टिप्स