Move to Jagran APP

Stock Update: बाजार में तेजी के बीच कई शेयरों में जारी उतार-चढ़ाव, तिमाही नतीजों का दिख रहा असर

Stock Market Volatility शेयर बाजार में कुछ कंपनियों ने शुक्रवार को बाजार बंद होने के बाद दूसरी तिमाही के नतीजे जारी किये थे। इन तिमाही नतीजों का असर कंपनी के शेयर पर डायरेक्ट पड़ा। निवेशकों का फोकस भी आज इन कंपनियों के शेयर पर बना हुआ है। हम आपको इस आर्टिकल में इन कंपनियों के शेयर प्राइस के बारे में बताएंगे।

By Priyanka Kumari Edited By: Priyanka Kumari Updated: Mon, 28 Oct 2024 12:36 PM (IST)
Hero Image
दूसरी तिमाही नतीजे के बाद गिर गए कई कंपनियों के शेयर
बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। आज शेयर बाजार बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है। बाजार में जारी तेजी के बीच कई कंपनियों के शेयर में भारी गिरावट आई है तो कई कंपनी के शेयर तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं। शेयर में जारी इस उतार-चढ़ाव का कारण तिमाही नतीजे भी हैं। जी हां, कंपनी द्वारा जारी तिमाही नतीजों का असर उनके शेयर पर भी पड़ता है।

पिछले हफ्ते बाजार बंद होने के बाद कई कंपनियों ने दूसरी तिमाही के नतीजे जारी किये थे। आइए, जानते हैं कि आज इनके शेयर का क्या हाल है।

इंडिगो शेयर प्राइस (Indigo Share Price)

देश की सबसे बड़े एयरलाइन कंपनी इंटरग्लोब एविएशन यानी इंडिगो (Indigo) ने शुक्रवार को तिमाही नतीजा (Indigo Q2 Result) जारी किया था। चालू कारोबारी साल की दूसरी तिमाही में इंडिगो को 13 फीसदी का नेट लॉस हुआ। यह गिरावट अधिक फ्लाइट लैंडिंग और फ्यूल की दरों में तेजी के कारण आई है।

आज बीएसई (BSE) पर इंडिगो के शेयर (Indigo Share) 13.42 फीसदी गिरकर 3,778.50 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गए। खबर लिखते वक्त कंपनी के शेयर 7.70 फीसदी की गिरावट के साथ 4,029.95 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा था।

यह भी पढ़ें: Waaree Energies IPO Listing: मालामाल हुए निवेशक, 70 फीसदी प्रीमियम के साथ हुई लिस्टिंग

आईसीआईसीआई बैंक शेयर (ICICI Bank Share Price)

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) प्राइवेट बैंक है। बैंक के शेयर आज 3 फीसदी चढ़ गए। स्टॉक फाइलिंग के अनुसार सितंबर 2024 की तिमाही (ICICI Bank Q2 Result) में बैंक का नेट प्रॉफिट 14.5 फीसदी बढ़कर 11,746 करोड़ रुपये हो गया। वहीं, बैंक का इनकम भी दूसरी तिमाही में 47,714 करोड़ रुपये रहा। इस तिमाही बैंक का इंटरेस्ट इनकम भी 40,537 करोड़ रुपये रहा।

बीएई पर बैंक के शेयर (ICICI Bank Share) 3.29 फीसदी चढ़कर 1,296.90 रुपये प्रति शेयर रहा। आज शेयर बाजार में आईसीआईसीआई बैंक के शेयर टॉप गेनर हैं। खबर लिखते वक्त कंपनी के शेयर 4.11 फीसदी की तेजी के साथ 1,307.00 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा था।

बंधन बैंक शेयर (Bandhan Bank Share)

बंधन बैंक के शेयर काफी लंबे वक्त से गिरकर कारोबार कर रहे थे। आज बैंक के शेयर में शानदार तेजी देखने को मिली है। यह तेजी तिमाही नतीजे के बाद आई है। बैंक ने सितंबर तिमाही का एलान करते हुए बताया कि सालाना आधार पर बैंक का मुनाफा बढ़ा है। जुलाई से सितंबर तिमाही में बैंक का मुनाफा 30 फीसदी बढ़कर 937.4 करोड़ रुपये हो गया।

खबर लिखते वक्त बंधन बैंक का शेयर (Bandhan Bank Share Price) 8.98 फीसदी की तेजी के साथ 183.32 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा था।

यह भी पढ़ें: Bank Holiday: इस सप्ताह में 3 दिन बंद रहेंगे बैंक, दीवाली के मौके पर कब है हॉलिडे?