Move to Jagran APP

मुकेश अंबानी की रिलायंस का बड़ा दांव, एक ही ऐप से मिलेगा सस्ता लोन, इंश्योरेंस और म्यूचुअल फंड

मुकेश अंबानी की रिलायंस ने नवरात्रि के फेस्टिव सीजन में बड़ा दांव खेला है। रिलायंस ग्रुप की जियो फाइनेंशियल सर्विस ने जियो फाइनेंस ऐप का नया वर्जन लॉन्च कर दिया है। यह ऐप अब गूगल प्ले स्टोर एपल ऐप स्टोर और मायजियो पर मौजूद है। रिलायंस इस ऐप के जरिए आकर्षक ब्याज दर पर लोन दे रही है। साथ ही इंश्योरेंस और म्यूचुअल फंड में पैसे लगाने की सुविधा मिलेगी।

By Jagran News Edited By: Suneel Kumar Updated: Fri, 11 Oct 2024 12:13 PM (IST)
Hero Image
जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेडके शेयरों में काफी लंबे वक्त से सुस्ती देखने को मिल रही है।

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। अरबपति कारोबारी मुकेश अंबानी रिलायंस ग्रुप की जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड (JFSL) ने पहले से बेहतर वित्तीय सेवाएं देने के लिए अपनी जियोफाइनेंस ऐप के स्टेबल वर्जन को लॉन्च कर दिया है। जियोफाइनेंस ऐप का बीटा वर्जन करीब 4 महीने पहले 30 मई, 2024 को लॉन्च किया गया था। तब से अब तक इसे 60 लाख यूजर डाउनलोड कर चुके हैं।

जियो फाइनेंशियल का दावा है कि नए ऐप को ग्राहकों के फीडबैक के आधार पर बेहतर बनाया गया है। नया ऐप गूगल प्ले स्टोर, एपल ऐप स्टोर और मायजियो से डाउनलोड किया जा सकेगा।

जियोफाइनेंस ऐप में क्या है खास?

जियो ने अपने फाइनेंशियल प्रोडक्ट चेन में कई नई सर्विस जोड़ी हैं। इनमें म्यूचुअल फंड पर लोन, संपत्ति पर लोन, होम लोन और होम लोन बैलेंस ट्रांसफर जैसी सुविधाएं शामिल हैं। जियो का दावा है कि वह फाइनेंशियल मार्केट में पैर जमाने के लिए प्रतिस्पर्धी दरों पर लोन भी उपलब्ध कराएगी।

जेएफएसएल में हमारा मिशन टेक्नोलॉजी का लाभ उठाकर सुविधाजनक वित्तीय सेवाओं तक लोगों की पहुंच बनाना है। नया जियोफाइनेंस ऐप भारत में बना है। इसमें जल्द ही कई नए फीचर्स आने वाले हैं। हम भारत के लोगों के लिए एक भरोसेमंद वित्तीय सहयोगी बनने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।

हितेश सेठिया, एमडी और सीईओ, जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड

JPBL से जुड़े 15 लाख ग्राहक

कंपनी के मुताबिक, जियो पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (JPBL) में करीब 15 लाख ग्राहक बचत खाता खुलवा चुके हैं। बैंक में बचत खाता सिर्फ 5 मिनटों में डिजिटली खोला जा सकता है। खाते के साथ डेबिट कार्ड भी मिलेगा और बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन की वजह से बचत खाता अधिक सुरक्षित भी होगा। इसके अतिरिक्त, यूपीआई पेमेंट, मोबाइल रिचार्ज और क्रेडिट कार्ड बिल के भुगतान जैसी सर्विस भी ग्राहकों को मिलेगी।

ऐप में इंश्योरेंस कराने की भी सुविधा

जियोफाइनेंस ऐप में ग्राहकों के विभिन्न बैंक खातों और उनके म्यूचुअल फंड होल्डिंग्स को भी लिंक किया जा सकता है। इसके अलावा, जियोफाइनेंस ऐप लाइफ इंश्योरेंस, दोपहिया और मोटर बीमा के क्षेत्र में भी कई सर्विस देता है। जेएफएसएल, अंतरराष्ट्रीय फंड ब्लैकरॉक के साथ मिलकर ग्राहकों के लिए विश्व स्तरीय, नवीन निवेश सॉल्युशन लाने की दिशा में भी काम कर रहा है।

जियो फाइनेंशियल के शेयरों का हाल

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेडके शेयरों में काफी लंबे वक्त से सुस्ती देखने को मिल रही है। आज भी कंपनी के शेयर मामूली गिरावट के साथ ट्रेड कर रहे हैं। जियो फाइनेंशियल के शेयर सुबह 11.30 बजे तक 0.36 फीसदी की गिरावट के साथ 342.55 रुपये पर थे। हालांकि, पिछले एक साल में जियो फाइनेंशियल ने 52.13 फीसदी का बंपर रिटर्न दिया है।

यह भी पढ़ें : Forbes 2024 Richest Indians List: मुकेश अंबानी पहले नंबर पर बरकरार, गौतम अदाणी को मिला दूसरा मुकाम