Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nita Ambani की साड़ी ने Reliance AGM में बटोरी सुर्खियां, भारत की पारंपरिक कारीगरी का है बेजोड़ नमूना

Reliance AGM नीता अंबानी ने बनारसी ब्रोकेड साड़ी पहनी थी। इसे इकबाल अहमद की ओर से हाथ से डिजाइन किया गया था। इसमें बर्फी बूटी और पारंपरिक जरी का काम किया गया था जो कि भारतीय कला की विविधता को दर्शाता है। रिलायंस फाउंडेशन अपने स्वदेश प्रोग्राम के तहत कई क्षेत्रीय कलाओं का समर्थन कर रहा है। उसमें से बनारसी साड़ी भी एक है।

By Abhinav ShalyaEdited By: Abhinav ShalyaUpdated: Wed, 30 Aug 2023 04:11 PM (IST)
Hero Image
रिलायंस फाउंडेशन की चेयरमैन नीता मुकेश अंबानी

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी ने रिलायंस इंडस्ट्रीज की 46वीं एजीएम को संबोधित किया। एजीएम में उन्होंने NMACC के लॉन्च और रिलायंस फाउंडेशन के कार्यों के बारे में बताया। इस दौरान सभी का ध्यान नीता अंबानी की साड़ी ने खींचा।

नीता अंबानी ने बनारसी साड़ी पहनी थी, जिसे इकबाल अहमद की ओर से हाथ से डिजाइन किया गया था। ये बनारसी ब्रोकेड साड़ी थी, जिसे रेशम से बुना गया था। इसमें बर्फी बूटी और पारंपरिक जरी का काम किया गया था, जो कि भारतीय कला की विविधता को दर्शाता है।

रिलायंस फाउंडेशन बनारसी बुनाई का कर रहा सपोर्ट

रिलायंस फाउंडेशन अपने 'स्वदेश' प्रोग्राम के तहत कई क्षेत्रीय कलाओं का समर्थन कर रहा है। उसमें से बनारसी बुनाई भी एक है। यह भारत की पारंपरिक कला और शिल्प को संरक्षित और बढ़ावा देने की रिलायंस फाउंडेशन की एक पहल है। हाल में ही नीता अंबानी की ओर से एक कार्यक्रम में पीढ़ी दर पीढ़ी ऐसी कलाओं को आगे बढ़ाने के लिए श्रद्धांजलि अर्पित की है।

रिलायंस की 46वीं एजीएम

मुकेश अंबानी की ओर से सोमवार को रिलायंस की 46 वीं एजीएम बुलाई गई है। इस बैठक में रिलायंस की ओर से कंपनी की भविष्य की योजनाओं के बारे में बताया गया। इस बैठक में बताया गय था कि नीता अंबानी रिलायंस इंडस्ट्रीज के बोर्ड से इस्तीफा दे रही है। इसके साथ आकार, ईशा और अनंत अंबानी को कंपनी के बोर्ड में शामिल किया जाएगा। इसे साथ मुकेश अंबानी का कार्यकाल पांच साल और आगे बढ़ाने का एलान किया गया था।

इसके अलावा 46वीं एजीएम में कंपनी ने अपने नए प्रोडक्ट जैसे जियो एयर फाइबर को लॉन्च की तारीख का एलान किया। साथ ही बताया कि कंपनी जियो क्लाउड पीसी पर काम कर रही है।