Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने लिखा टाटा ग्रुप को पत्र, इस शहर में दिया निवेश का न्योता

Tata Group केंद्र सरकार में मंत्री नितिन गडकरी ने टाटा ग्रुप के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन को नागपुर में निवेश करने के लिए एक पत्र लिखा है। ये पत्र ऐसे समय पर सामने आया है जब हाल ही में टाटा ग्रुप गुजरात में एयरक्राफ्ट मैन्युफैक्चरिंग प्रोजेक्ट लगाने का एलान किया है।

By Abhinav ShalyaEdited By: Updated: Sat, 29 Oct 2022 03:00 PM (IST)
Hero Image
Nitin Gadkari Write Letter to invest in nagpur to tata Group

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने टाटा ग्रुप को अपने गृहनगर नागपुर में निवेश करने के लिए एक पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने नागपुर शहर में इंफ्रास्ट्रक्चर, जगह की उपलब्धता और कनेक्टिविटी से जुडी विशेषताओं को भी बताया है।

बता दें, ये पत्र केंद्र सरकार में सड़क एवं परिवहन विभाग के मंत्री नितिन गडकरी ने टाटा ग्रुप के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन को 7 अक्टूबर को लिखा था। इस पत्र में गडकरी ने लिखा है कि नागपुर (MIHAN) एसईजेड और गैर-एसईजेड क्षेत्र में मल्टी-मॉडल इंटरनेशनल हब एयरपोर्ट में 3,000 एकड़ से अधिक भूमि है, जिसमें कई कंपनियां ने पहले से अपना आधार स्थापित कर लिया है।

नागपुर में निवेश का लिए टाटा ग्रुप को न्योता

आगे पत्र में लिखा कि टाटा ग्रुप की भी सभी कंपनियां जैसे टाटा स्टील, टाटा मोटर्स, टाटा कंज्यूमर, वोल्टास, टाइटन इंडस्ट्रीज, बिग बास्केट और अन्य नागपुर की क्षमता का फायदा उठाकर रातोंरात छह राज्यों के 350 जिलों के साथ कनेक्टिविटी, भूमि की कम दरों और वेयरहाउसिंग जैसी सुविधाओं का लाभ ले सकती हैं। टाटा ग्रुप देश का सबसे बड़ा कारोबारी ग्रुप है और इसका कारोबार स्टील, ऑटो, एफएमसीजी, आईटी सर्विसेज और एविएशन सेक्टर में फैला हुआ है।

एन चंद्रशेखरन भी दे चुके हैं बयान

हाल ही में टाटा ग्रुप के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने एक इवेंट में बयान दिया था कि टाटा ग्रुप एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में बनी महाराष्ट्र सरकार के साथ मिलकर इलेक्ट्रॉनिक्स, रिन्यूएबल एनर्जी, इलेक्ट्रिक वाहनों जैसे सेक्टरों में निवेश की संभावना तलाश रहा है।

ये पत्र ऐसे समय पर मीडिया में आया है कि 1.5 लाख करोड़ रुपये का वेदांता- फॉक्सकॉन चिप मैन्युफैक्चरिंग प्रोजेक्ट और 22,000 करोड़ रुपये का एयरबस और टाटा का एयरक्राफ्ट मैन्युफैक्चरिंग प्रोजेक्ट गुजरात में लगाए जा रहे हैं।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-

LIC के शेयरधारकों को जल्द मिल सकती है खुशखबरी, नुकसान की भरपाई के लिए कंपनी ने बनाया ये प्लान

Elon Musk, Jeff Bezos समेत शीर्ष टेक अरबपतियों की संपत्ति में लगातार आ रही कमी, इस साल हो चुकी है इतनी गिरावट