Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NTPC ने बिजली उत्पादन में बनाया नया रिकॉर्ड, जानें शेयरों पर क्या हुआ इसका असर

देश की सबसे बड़ी बिजली उत्पादन कंपनी एनटीपीसी (NTPC) है। आज बाजार बंद होने से पहले एनटीपीसी ने बताया कि वित्त वर्ष 24 में कंपनी ने 3924 मेगावाट बिजली उत्पादन प्रोडक्शन कैपेसिटी को जोड़ा है। इसके बाद कंपनी की कुल कैपेसिटी 76GW हो गई है। कंपनी के इस अपडेट के बाद कंपनी के शेयर में तेजी देखने को मिली है।

By Agency Edited By: Priyanka Kumari Updated: Mon, 01 Apr 2024 03:47 PM (IST)
Hero Image
NTPC ने बिजली उत्पादन में बनाया नया रिकॉर्ड

एजेंसी, नई दिल्ली। देश की सबसे बिजली उत्पादन कंपनी एनटीपीसी (NTPC) है। आज एनटीपीसी ने बताया कि वित्त वर्ष 24 में कंपनी की पावर जनरेशन कैपेसिटी में 3,924 मेगावाट जोड़ा गया है, जिसके बाद कंपनी की कुल पावर कैपेसिटी 76GW तक पहुँच गई है।

कंपनी के इस अपडेट का असर स्टॉक प्राइस पर भी देखने को मिला है। आज कंपनी के शेयर करीब 2 फीसदी चढ़कर 342.60 प्रति शेयर पर बंद हुए हैं।

कंपनी के बयान के अनुसार 31 मार्च, 2024 को समाप्त होने वाले वित्तीय वर्ष के दौरान पावर प्रोडक्शन में वृद्धि में बांग्लादेश में दूसरी इकाई की कमीशनिंग और एनटीपीसी की दोनों सहायक कंपनियों एनटीपीसी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड (एनजीईएल) और एनटीपीसी रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड (एनआरईएल) शामिल है।

FY24 में एनटीपीसी लिमिटेड ने अपने समग्र पोर्टफोलियो में 3,924 मेगावाट की नई क्षमता हासिल की। इसमें कंपनी का संचयी स्थापित क्षमता लगभग 76 गीगावॉट तक बढ़ गई।

एनटीपीसी के बारे में

एनटीपीसी भारत की सबसे बड़ी एकीकृत बिजली उपयोगिता है। यह देश में बिजली का आवश्यकता में लगभग एक-चौथाई का योगदान देती है। यह देश में विश्वसनीय, सस्ती और टिकाऊ बिजली प्रदान करने के लिए समर्पित है।

एनटीपीसी थर्मल, हाइड्रो, सौर और पवन पावर प्लांट के विविध पोर्टफोलियो के साथ बिजली का प्रोडक्शन करती है।