Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ola CEO भाविश अग्रवाल हर दिन 20 घंटे करते हैं काम, Infosys फाउंडर नारायण मूर्ति का किया सपोर्ट

इंफोसिस के को-फाउंडर नारायण मूर्ति ने पिछले दिनों देश के युवाओं को हफ्ते में 70 घंटे काम करने की सलाह दी थी। इसी कड़ी में Ola CEO भाविश अग्रवाल ने अपना मत जाहिर किया है। ओला सीईओ ने एएनआई के साथ एक पॉडकास्ट इंटरव्यू में नारायण मूर्ति को अपना सपोर्ट दिया है। वे कहते हैं कि वे खुद दिन में 20 घंटे काम करते हैं।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Updated: Mon, 08 Jul 2024 02:38 PM (IST)
Hero Image
Ola CEO भाविश अग्रवाल ने नारायण मूर्ति को लेकर कही ये बात

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। ओला सीईओ भाविश अग्रवाल ने इंफोसिस के को-फाउंडर नारायण मूर्ति के हर हफ्ते 70 घंटे काम करने वाले बयान को अपना समर्थन दिया है। ओला सीईओ ने एएनआई के साथ एक पॉडकास्ट इंटरव्यू में इस मामले पर अपना मत रखा। भाविश अग्रवाल ने खुद माना कि वे एक दिन में खुद 20 घंटे काम करते हैं। ऐसा वे पूरे हफ्ते करते हैं। यानी हफ्ते के सातों दिन वे 20 घंटे काम बिना किसी छुट्टी के करते हैं।

भाविश ने नारायण मूर्ति को पहले भी किया था सपोर्ट

बता दें, यह पहली बार नहीं है जब ओला सीईओ ने इंफोसिस को-फाउंडर नारायण मूर्ति के 70 घंटे काम करने वाले बयान की तरफदारी की हो। इससे पहले भाविश ने नारायण मूर्ति के इस विचार को सोशल मीडिया पर अपना सपोर्ट दिया था।

जब ओला सीईओ से मूर्ती द्वारा हफ्ते में 70 घंटे काम करने की सलाह को लेकर उनका मत पूछा गया तो वे कहते हैं, मुझे इससे ज्यादा करना चाहिए। मैं मूर्ति की युवाओं को दी गई इस सलाह को खुद सही मानता हूं।

भाविश अग्रवाल कहते हैं मुझे लगता है कि उन्हें अपनी कंपनी की स्थिति के कारण वापस आना पड़ा। वापस आने के बाद वे कंपनी को बदलने में सक्षम थे।

तब से, वास्तव में, नंदन भी गैर-कार्यकारी अध्यक्ष की भूमिका में वापस आ गए हैं और अपना योगदान दिया। मालूम हो नंदन नीलेकणी इंफोसिस के सह-संस्थापक और बोर्ड के गैर-कार्यकारी अध्यक्ष हैं।

देश में आधार कार्ड की शुरुआत का श्रेय उन्हें ही जाता है।

ये भी पढ़ेंः सेंसेक्स की टॉप 10 में 9 कंपनियों की बाजार हैसियत बढ़ी, मुकेश अंबानी की रिलायंस को सबसे अधिक फायदा

स्टीव जॉब्स का फैन हूं और हमेशा रहूंगा

जब भाविश से पूछा गया कि क्या वे एपल के फैन हैं तो इस पर ओला सीईओ न कहा कि वे स्टीव जॉब्स के फैन थे और रहेंगे।

उन्होंने कहा कि जॉब्स उनके लिए मुख्य प्रेरणाओं में से एक हैं जिनके साथ वे बड़े हुए हैं। भाविश ने बताया कि वे एपल के प्रोडक्ट इस्तेमाल करते हैं और असल में मानते हैं कि एपल के प्रोडक्ट बहुत अच्छी तरह से तैयार और डिजाइन किए जाते हैं।