Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ola Electric के शेयर में तेजी जारी, शुक्रवार के कारोबारी सत्र में करीब 16 फीसदी चढ़ा स्टॉक

Ola Electric Share पिछले हफ्ते शेयर बाजार में ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के शेयर (Ola Electric Mobility Share) के शेयर बीएसई और एनएसई पर लिस्ट हुए थे। लिस्टिंग के बाद कंपनी के स्टॉक अपर सर्किट को टच कर रहे थे। आज भी शुरुआती कारोबार में कंपनी के शेयर लगभग 16 फीसदी चढ़ गए थे। चालू कारोबारी साल की पहली तिमाही में कंपनी का ऑपरेशनल रेवेन्यू में इजाफा हुआ है।

By Agency Edited By: Priyanka Kumari Updated: Fri, 16 Aug 2024 11:56 AM (IST)
Hero Image
लिस्टिंग के बाद से लगातार चढ़ रहे हैं Ola Electric के शेयर प्राइस

 पीटीआई, नई दिल्ली। लिस्टिंग के बाद से ओला इलेक्ट्रिक के शेयर में शानदार तेजी आई है। इस हफ्ते के 3 सत्र से बाजार ने अपर सर्किट लिमिट को टच किया था। आज भी शुरुआती कारोबार में ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के शेयर (Ola Electric Mobility Share) 16 फीसदी चढ़ गए।

बीएसई पर कंपनी के शेयर 15.77 फीसदी चढ़कर 128.09 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहे थे। एनएसई पर ओला इलेक्ट्रिक शेयर 15.59 फीसदी की तेजी के साथ 128.20 रुपये प्रति शेयर पर ट्रेड कर रहे हैं। शेयरों में आई तेजी के बाद बीएसई वेबसाइट के अनुसार ओला इलेक्ट्रिक का एम-कैप (Ola Electric M-Cap) 58,558.18 करोड़ रुपये हो गया है।

शेयरों में तेजी की वजह

ओला ग्रुप ने घोषणा की है कि वह इलेक्ट्रिक मोटरलाइकिल सेगमेंट में 3 मॉडल लॉन्च करेंगे। इसके अलावा 2 मॉडल पाइपलाइन में है, यानी जल्द ही कंपनी 2 और मॉडल लॉन्च कर सकता है।

नए मॉडल के साथ कंपनी ने बताया कि चालू वित्त वर्ष में कंपनी का ऑपरेशनल रेवेन्यू 1,644 करोड़ रुपये हो गया जो पिछले कारोबारी साल के समान तिमाही में 1,243 करोड़ रुपये था। रेवन्यू में आई शानदार तेजी और नए मॉडल लॉन्च की घोषणा के बाद निवेशकों की दिलचस्पी बढ़ गई।

यह भी पढ़ें: एक दशक में दोगुना बढ़ा LPG कनेक्शन, इथेनॉल ब्लेंडिंग और PNG में भी हुई शानदार बढ़ोतरी

कंपनी के चेयरमैन और सीईओ भवेश अग्रवाल ने तिमाही नतीजों पर रिएक्शन दिया। उन्होंने कहा कि ग्रोथ और मुनाफे को देखें तो पहली तिमाही काफी शानदार रही है।

गुरुवार को ओला के वार्षिक लॉन्च इवेंट संकल्प 2024 में ओला के संस्थापक भाविश अग्रवाल ने कहा कि वर्तमान में भारत के टू-व्हीलर मार्केट में दो-तिहाई मोटरसाइकिलें शामिल हैं। ऐसे में कंपनी के लिए इस सेगमेंट में प्रवेश करना जरूरी था। ओला-इलेक्ट्रिक ने ईवी-स्कूटर सेगमेंट में सफलता हासिल करने के बाद मोटरसाइकिल सेगमेंट में कदम रख रही है।

इसके अलावा ओला ने कहा कि वह अपने Krutrim Venture के तहत 2026 तक एआई, सामान्य कंप्यूटिंग और Edge के लिए पहला स्वदेशी रूप से डिजाइन और विकसित चिप्स बाजार में लाएगा।

यह भी पढ़ें: Petrol-Diesel Price: 16 अगस्त के लिए अपडेट हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, टंकी फुल करवाने से पहले चेक करें कीमत