Move to Jagran APP

Ola के एक बिलियन डॉलर के आईपीओ को लेकर सामने आया ये बड़ा अपडेट, जानिए कब तक आएगा कंपनी का पब्लिक ऑफर

Ola उन दिग्गज भारतीय स्टार्टअप कंपनियों में शामिल हो गयी है जो आने वाले महीनों में IPO मार्केट में मौजूद संभावनाओं को भुनाने के लिए तैयार हैं। Paytm Flipkart और Byjus भी अपने इनिशियल पब्लिक ऑफर लाने की तैयारी में है।

By Ankit KumarEdited By: Updated: Tue, 31 Aug 2021 07:36 AM (IST)
Hero Image
Ola ने भारत, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और ब्रिटेन के करीब 250 शहरों में 15 लाख ड्राइवर्स के साथ साझेदारी की है।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। ऑनलाइन कैब एग्रीगेटर Ola ने सिटीग्रुप और कोटक महिंद्रा सहित अन्य बैंकों का चुनाव अपने एक बिलियन डॉलर के इनिशियल पब्लिक ऑफर को मैनेज करने के लिए किया है। न्यूज एजेंसी ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। एजेंसी ने इस विषय से परिचित लोगों के हवाले से यह सूचना दी है। सॉफ्टबैंक और Tiger Global समर्थित कंपनी ने लिस्टिंग के लिए मॉर्गन स्टेनली का चुना भी किया है। कंपनी अक्टूबर तक फाइलिंग कर सकती है।

(यह भी पढ़ेंः Gold Price Today: सोने के दाम में गिरावट, चांदी भी हुई सस्ती, जानिए क्या हो गए हैं रेट)

इस तरह Ola उन दिग्गज भारतीय स्टार्टअप कंपनियों में शामिल हो गयी है, जो आने वाले महीनों में IPO मार्केट में मौजूद संभावनाओं को भुनाने के लिए तैयार हैं। डिजिटल पेमेंट सेक्टर में देश की अग्रणी कंपनी Paytm, वालमार्ट की स्वामित्व वाली ई-कॉमर्स कंपनी Flipkart और एजुकेशन सेक्टर से जुड़ी स्टार्टअप कंपनी Byju's भी अपने इनिशियल पब्लिक ऑफर लाने की तैयारी में है।

ओला के आईपीओ से अवगत सूत्रों ने बताया कि कंपनी के इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) के आकार और समय में अब भी बदलाव हो सकता है क्योंकि इस बारे में अब भी चर्चा जारी है। उन्होंने बताया कि अन्य बैंकों को भी बाद में जोड़ा जा सकता है। सिटी बैंक के एक प्रतिनिधि ने इस बारे में पूछे जाने पर टिप्पणी से इनकार कर दिया। दूसरी ओर, कोटक महिंद्रा, मॉर्गन स्टेनली और ओला को कॉमेंट के लिए भेजे गए रिक्वेस्ट का तत्काल कोई जवाब नहीं मिला है।

Ola ने भारत, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और ब्रिटेन के करीब 250 शहरों में 15 लाख ड्राइवर्स के साथ साझेदारी की है। कंपनी ने जुलाई में Temasek Holdings Pte और Warburg Pincus से संबद्ध एक कंपनी के जरिए 50 करोड़ डॉलर जुटाए थे।

(यह कंपनी फिट रहने वाले कर्मचारियों को बोनस में दे रही है 1 महीने की सैलरी, 10 लाख का लकी ड्रॉ जीतने का भी मौका)