Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ONGC ने 'विवाद से विश्वास-2' योजना को अंजाम देने की दिशा में बढ़ाया कदम, आंतरिक कार्य दल का किया गठन

राज्य की स्वामित्व वाली ओएनजीसी ने सरकार के एकमुश्त सुलह तंत्र विवाद से विश्वास-2 को लागू करने के लिए कदम उठाया है। ओएनजीसी ने ऐसे मुद्दों के समाधान के लिए एक आंतरिक कार्य समूह भी बनाया है। देश की ऊर्जा दिग्गज कंपनी का मानना ​​है कि विवाद से विश्वास कार्यक्रम उसे अपने व्यापारिक भागीदारों के साथ मजबूत और अधिक पारदर्शी संबंध बनाने की अनुमति देगा।

By Jagran NewsEdited By: Gaurav KumarUpdated: Thu, 27 Jul 2023 09:26 PM (IST)
Hero Image
ONGC steps up to execute 'Vivad se Vishwas-2' scheme, constitutes internal working group

नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो: सरकारी कंपनी ओएनजीसी ने सरकार की एकमु्श्त निपटान योजना 'विवाद से विश्वास-2' को अंजाम देने की दिशा में कदम बढ़ाया है। इससे कंपनी तरह तरह के विवादों का तेजी से समाधान कर सकेगी।

आंतरिक कार्य दल का गठन

ओएनजीसी ने इस तरह के मुद्दों के निपटान के लिए एक आंतरिक कार्य दल का भी गठन किया है। देश में ऊर्जा क्षेत्र की इस दिग्गज कंपनी का मानना है कि विवाद से विश्वास योजना से वह अपने कारोबारी साझेदारों के साथ और ज्यादा सशक्त व पारदर्शी संबंध स्थापित कर सकेगी।

1,000 करोड़ रुपये के विवादों का होगा निपटान

यह योजना 15 जुलाई से 31 अक्टूबर 2023 तक लागू होगी। कंपनी का कहना है कि वह एक हजार करोड़ रुपये के विवादों का निपटान इसके जरिए कर सकेगी।

योजना के तहत ओएनजीसी ने कहा है कि अगर न्यायालय का फैसला 30 अप्रैल से पहले आया है तो वह बकाये राशि का 85 फीसद भुगतान कर देगी और अगर 01 जनवरी, 2023 से पहले का फैसला है तो 65 फीसद राशि का भुगतान करेगी।