Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Online Gaming: इन दो कंपनियों ने Delta Corp से बेचे 56 करोड़ के शेयर, 8 फीसदी से अधिक टूटा स्टॉक, Deltatech Gaming को मिला GST नोटिस

ऑनलाइन गेमिंग कंपनी डेल्टा कॉर्पोरेशन लिमिटेड (Delta Corp) में दो कंपनियों ने अपनी हिस्सेदारी कम कर दी है। इन कंपनियों ने कुल 56 करोड़ रुपये के शेयर बेच दिए जिसके बाद डेल्टा कॉर्प के शेयर में 8 प्रतिशत से अधिक की गिरावट हुई है। जानिए किन कंपनियों ने बेचे शेयर और क्या है जीएसटी नोटिस का मामला। पढ़िए पूरी खबर।

By AgencyEdited By: Gaurav KumarUpdated: Tue, 17 Oct 2023 08:21 AM (IST)
Hero Image
इन कंपनियों ने डेल्टा कॉर्प से ओपन मार्केट ट्रांजैक्शन के जरिए 56 करोड़ के शेयर बेचे।

एजेंसी, नई दिल्ली: ऑनलाइन गेमिंग कंपनी डेल्टा कॉरपोरेशन लिमिटेड (Delta Corp) से दो कंपनियों ने अपने अपनी हिस्सेदारी को कम किया है।

इन कंपनियों ने कुल 56 करोड़ के शेयर ऑफलोड किए हैं जिसके बाद डेल्टा कॉर्प के शेयरों में 8 फीसदी से उपर की गिरावट देखने की मिली है।

किस कंपनी ने बेचे शेयर?

बोफा सिक्योरिटीज यूरोप (Bofa Securities Europe) और सोसाइटी जेनरल (Societe Generale) ने कल यानी सोमवार को डेल्टा कॉर्प से ओपन मार्केट ट्रांजैक्शन के जरिए 56 करोड़ के शेयर बेचे।

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर उपलब्ध बल्क डील के आंकड़ों के अनुसार, बोफा सिक्योरिटीज यूरोप एसए ने 30.08 लाख शेयर बेचे तो वहीं सोसाइटी जेनरल ने डेल्टा कॉर्प लिमिटेड के 13.58 लाख शेयर बेचे।

8 फीसदी से ज्यादा टूटा शेयर

शेयर ऑफलोड के बाद डेल्टा कॉर्प के शेयर एनएसई पर 8.18 प्रतिशत टूटकर 128.55 रुपये पर बंद हुए। शेयरों को 127.97-128.48 रुपये की कीमत सीमा में बेचा गया जिसकी कीमत 55.94 करोड़ रुपये थी।

डेल्टाटेक गेमिंग को मिला जीएसटी नोटिस

डेल्टा कॉर्प की सहायक कंपनी डेल्टा टेक गेमिंग (Deltatech Gaming Ltd) को जीएसटी विभाग ने 6,384 करोड़ रुपये के पेमेंट के लिए जीएसटी नोटिस भेजा है। टैक्स की कमी के कारण फर्म पर कुल टैक्स डिमांड 23,000 करोड़ रुपये से अधिक हो गई है।

क्या है डेल्टा कॉर्प?

कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक डेल्टा कॉर्प लिमिटेड भारत में कैसीनो (लाइव, इलेक्ट्रॉनिक और ऑनलाइन) गेमिंग उद्योग की एकमात्र लिस्टेड कंपनी है।

यह कंपनी 1990 में एक कपड़ा और रियल एस्टेट कंसल्टेंसी कंपनी के रूप में स्थापित हुई और फिर धीरे-धीरे कैसीनो गेमिंग, ऑनलाइन गेमिंग, हॉस्पिटैलिटी और रियल एस्टेट जैसे विविध क्षेत्रों में विकसित हुई।

वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार कंपनी ने वित्त वर्ष 2020 में 800 करोड़ रुपये से अधिक का कंसोलिडेट नेट रेवेन्यू और 300 करोड़ रुपये से अधिक का EBITDA दर्ज किया है।