Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Paytm AGM 2024: पेमेंट्स बैंक के लिए RBI को दोबारा अर्जी देगी पेटीएम, AI का भी करेगी इस्तेमाल

Paytm AGM 2024 आज फिनटेक कंपनी पेटीएम की सालाना बैठक थी। इस बैठक में कंपनी के संस्थापक विजय शेखर शर्मा (Vijay Shekhar Sharma) ने कंपनी के फ्यूचर प्लानिंग के बारे में बताया। पेटीएम के संस्थापक ने बतया कि वित्त मंत्रालय से पेमेंट एग्रीगेटर लाइसेंस से मंजूरी मिलने के बाद अब कंपनी आरबीआई को फिर से आवेदन करेगा। पढ़ें पूरी खबर...

By Priyanka Kumari Edited By: Priyanka Kumari Updated: Thu, 12 Sep 2024 01:48 PM (IST)
Hero Image
Paytm AGM 2024 : विजयशेखर शर्मा ने किया एलान

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। आज फिनटेक कंपनी पेटीएम की एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) थी। इस मीटिंग में पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा (Vijay Shekhar Sharma) ने शेयरहोल्डर्स को संबोधित किया और कंपनी के फ्यूचर प्लानिंग के बारे में बताया। हम आपको पेटीएम एजीएम 2024 के मुख्य बातें बताने वाले हैं।

— Paytm (@Paytm) September 12, 2024

दोबारा लाइसेंस परमिट के लिए करेंगे आवेदन

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने नवंबर 2022 में पेटीएम के PA लाइसेंस परमिट एप्लीकेशन को खारिज कर दिया था। अब विजय शेखर शर्मा ने एजीएम 2024 (Paytm AGM 2024) बताया कि वह दोबारा आरबीआई को पेमेंट एग्रीगेटर लाइसेंस के लिए आवेदन करेंगे। हाल ही में पेटीएम की पेरेंट कंपनी न 97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में बताया कि उसे वित्त मंत्रालय द्वारा पेमेंट एग्रीगेटर (Payment Aggregator) लाइसेंस के लिए मंजूरी मिल गई है। वित्त मंत्रालय से मंजूरी मिलने के बाद कंपनी आरबीआई को आवेदन करेगा।

पेटीएम शेयर प्राइस (Paytm Share Price)

आज पेटीएम के शेयरों में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। कंपनी के शेयर 12 बजे के करीब 1.01 फीसदी गिरकर 660.25 प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा है। पेटीएम पेमेंट्स बैंक (Paytm Payments Bank) पर प्रतिबंध लगने के बाद कंपनी के शेयरों में काफी उतार-चढ़ाव आया था।

ये भी पढ़ें : Ayushman Card: आसानी से बन जाएगा आयुष्मान कार्ड, बस इन डॉक्यूमेंट्स की होगी जरूरत