Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Paytm App को लेकर ताजा खबर, नहीं बंद होंगे UPI Payment; जल्‍द मिल सकता है थर्ड-पार्टी ऐप लाइसेंस

NPCI इसी सप्ताह यानी 15 मार्च तक पेटीएम को थर्ड-पार्टी एप्लीकेशन प्रोवाइटर (TPAP) लाइसेंस को मंजूरी दे सकता है। एनपीसीआइ की ओर से संचालित यूपीआइ एक रियल-टाइम पेमेंट प्रणाली है जो यूजर्स को बैंक से बैंक में पैसा भेजने की अनुमति देती है। इस रिपोर्ट पर एनपीसीआइ ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। वहीं पेटीएम ने इसको लेकर कोई भी प्रतिक्रिया देने से इनकार किया है।

By Agency Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Tue, 12 Mar 2024 08:04 PM (IST)
Hero Image
Paytm App को थर्ड-पार्टी एप लाइसेंस मिलने की उम्मीद है।

रायटर, मुंबई। भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम (NPCI) इसी सप्ताह यानी 15 मार्च तक पेटीएम को थर्ड-पार्टी एप्लीकेशन प्रोवाइटर (TPAP) लाइसेंस को मंजूरी दे सकता है। इस मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने ये जानकारी दी है। आइए, पूरी खबर के बारे में जान लेते हैं।

जारी रहेंगे यूपीआइ पेमेंट

टीपीएपी लाइसेंस मिलने से ग्राहक पेटीएम के जरिये यूपीआइ पेमेंट जारी रख सकेंगे। आरबीआइ ने नियमों का पालन नहीं करने पर पेटीएम पेमेंट्स बैंक को 15 मार्च से अधिकांश सेवाएं बंद करने के लिए कहा है। पेटीएम का टीपीएपी लाइसेंस पेटीएम पेमेंट्स बैंक के पास है।

यह भी पढ़ें-  ग्रेच्युटी पर बढ़ी टैक्स छूट की लिमिट, आपको कैसे मिलेगा इसका लाभ, समझिए पूरा हिसाब

Paytm ने नहीं तोड़ी चुप्पी 

एनपीसीआइ की ओर से संचालित यूपीआइ एक रियल-टाइम पेमेंट प्रणाली है, जो यूजर्स को बैंक से बैंक में पैसा भेजने की अनुमति देती है। इस रिपोर्ट पर एनपीसीआइ ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। वहीं, पेटीएम ने इसको लेकर कोई भी प्रतिक्रिया देने से इनकार किया है।

आपको बता दें कि पिछले महीने रायटर ने एक रिपोर्ट में कहा था कि यूपीआइ पेमेंट जारी रखने के लिए पेटीएम एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, एसबीआइ और यस बैंक से समझौता कर सकता है।

यह भी पढ़ें- यूक्रेन युद्ध से ग्लोबल सप्लाई चेन प्रभावित हुई, इसका भारत के निर्यात पर कैसा रहेगा असर?