Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Paytm Payments Bank को बड़ा झटका, विजय शेखर शर्मा के बाद अब CEO ने भी दिया इस्तीफा

पेटीएम ब्रांड का मालिकाना हक रखने वाली वन97 कम्युनिकेशंस (One97 Communications) ने बताया कि सुरिंदर चावला ने PPBL के एमडी और सीईओ के पद से 8 अप्रैल 2024 को इस्तीफा दे दिया। उन्होंने निजी कारणों और बेहतर करियर संभावनाओं की तलाश में पद छोड़ा है। सुरिंदर चावला ने पिछले साल जनवरी में पेटीएम पेमेंट्स बैंक को ज्वाइन किया था। आइए जानते हैं कि इस फैसले का क्या असर होगा।

By Agency Edited By: Suneel Kumar Updated: Tue, 09 Apr 2024 06:30 PM (IST)
Hero Image
सुरिंदर चावला ने पिछले साल जनवरी में पेटीएम पेमेंट्स बैंक को ज्वाइन किया था।

पीटीआई, नई दिल्ली। चौतरफा मुश्किलों से घिरे पेटीएम पेमेंट्स बैंक (PPBL) को एक और बड़ा झटका लगा है। कंपनी ने एक रेगुलेटरी फाइलिंग में बताया कि उसके MD और CEO सुरिंदर चावला (Surinder Chawla) ने इस्तीफा दे दिया है। बैंकिंग रेगुलेटर RBI ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर कई कड़े प्रतिबंध लगाए हैं। सीईओ सुरिंदर चावला का इस्तीफा इन सबके बीच आया है।

सुरिंदर चावला ने क्यों दिया इस्तीफा?

पेटीएम ब्रांड का मालिकाना हक रखने वाली वन97 कम्युनिकेशंस (One97 Communications) ने शेयर बाजारों को दी जानकारी में कहा, 'सुरिंदर चावला ने PPBL के एमडी और सीईओ के पद से 8 अप्रैल 2024 को इस्तीफा दे दिया। उन्होंने निजी कारणों और बेहतर करियर संभावनाओं की तलाश में पद छोड़ा है। अगर आपसी सहमति से इस्तीफे का फैसला नहीं बदला जाता, तो चावला को 26 जून को PPBL से रिलीव कर दिया जाएगा।'

PPBL से कब जुड़े थे चावला

सुरिंदर चावला ने पिछले साल जनवरी में पेटीएम पेमेंट्स बैंक को ज्वाइन किया था। लेकिन, इस साल की शुरुआत में RBI ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर लेनदेन बंद करने से समेत कई सख्त प्रतिबंध लगा दिए। इससे पेटीएम पेमेंट्स बैंक की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस के शेयरों में भारी गिरावट आई। इसके फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने भी कुछ समय पहले PPBL के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया था।

पेटीएम के शेयरों का हाल

आरबीआई के प्रतिबंधों के बाद पेटीएम के तौर पर मशहूर वन97 कम्युनिकेशंस के शेयरों में भारी गिरावट आई थी। 2024 में इसने अब तक निवेशकों को 37 प्रतिशत तक नेगेटिव रिटर्न दिया है। हालांकि, पेटीएम की यूपीआई से जुड़ी समस्या हल होने के बाद इसमें थोड़ी रिकवरी दिखी। पिछले एक महीने में इसने 4 प्रतिशत से अधिक का रिटर्न दिया है।

सोमवार (9 अप्रैल) को पेटीएम के शेयरों (Paytm Share Price) में 1.87 प्रतिशत की गिरावट आई और यह 404.50 रुपये पर बंद हुआ।

यह भी पढ़ें : Vijay Shekhar Sharma : नोटबंदी की चमक से RBI के बैन वाले अंधेरे तक, जानिए कैसा रहा विजय शेखर शर्मा का सफर