Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Paytm के शेयरों में आई तेजी, आज पेटीएम के स्टॉक ने अपर सर्किट को किया टच

Paytm Share Update आज पेटीएम के शेयरों में तेजी देखने को मिली है। कंपनी के शेयर 5 फीसदी चढ़कर कारोबार कर रहा है। कंपनी के स्टॉक ने आज अपर सर्किट को टच किया है। सेंसेक्स पर कंपनी के शेयर 370 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गए हैं। बीते दिन एनपीसीआई ने चार बैंकों के माध्यम से यूपीआई लेनदेन जारी रखने की अनुमति दी।

By Agency Edited By: Priyanka Kumari Updated: Fri, 15 Mar 2024 12:08 PM (IST)
Hero Image
Paytm के शेयरों में आई तेजी (जागरण फोटो)

पीटीआई, नई दिल्ली। नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) ने डिजिटल पेमेंट के लिए पेटीएम (Paytm) को एसबीआई, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक और यस बैंक के माध्यम से यूपीआई लेनदेन जारी रखने की अनुमति दे दी है। इस मंजूरी के बाद आज पेटीएम के शेयर में 5 फीसदी की तेजी देखने को मिली है।

आज बीएसई पर स्टॉक 5 प्रतिशत चढ़कर 370.90 रुपये पर पहुंच गया। एनएसई पर फिनटेक फर्म के शेयर 5 प्रतिशत उछलकर 370.70 रुपये पर पहुंच गए। स्टॉक में आई तेजी के बाद कंपनी का बाजार मूल्यांकन 23,567.50 करोड़ रुपये रहा।

शेयर में क्यों आई तेजी

एनपीसीआई ने पेटीएम यूजर को यूपीआई ट्रांजेक्शन जारी रखने के लिए चार बैंकों - एसबीआई, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक और यस बैंक के माध्यम से यूपीआई लेनदेन जारी रखने की अनुमति दी।

यह निर्णय रिज़र्व बैंक की 15 मार्च की समय सीमा से एक दिन पहले आया है। 15 मार्च 2024 के बाद पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (पीपीबीएल) को किसी भी ग्राहक खाते में जमा, क्रेडिट लेनदेन या टॉप-अप स्वीकार करने से रोक दिया गया है। वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड (ओसीएल) के पास पीपीबीएल में 49 फीसदी हिस्सेदारी है।

आरबीआई ने सभी पीपीबीएल ग्राहकों को 15 मार्च तक दूसरे बैंकों में ट्रांसफर करने की सलाह दी है। पीपीबीएल के पास लगभग 30 करोड़ वॉलेट और 3 करोड़ बैंक ग्राहक थे।

यह भी पढ़ें- कल से बंद हो जाएगा Paytm Payment Bank, बैंक से जुड़ी सुविधाओं के लिए आज है आखिरी दिन, जानें क्या चलेगा क्या नहीं