Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Paytm-Adani डील की अफवाह के बाद चढ़ गए पेटीएम शेयर, अब इतनी है 1 स्टॉक की कीमत

Paytm-Adani Deal आज पेटीएम के शेयर 5 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार कर रहा है। शेयर में आई तेजी की वजह मीडिया रिपोर्ट्स है। दरअसल कुछ मीडिया रिपोर्ट्स ने यह दावा किया था कि अदाणी ग्रुप (Adani Group) के चेयरमैन गौतम अदाणी (Gautam Adani) फिनटेक फर्म यानी पेटीएम में हिस्सेदारी हासिल करेंगे। इन दोनों कंपनियों ने इन रिपोर्ट्स का खंडन किया।

By Agency Edited By: Priyanka Kumari Updated: Wed, 29 May 2024 01:00 PM (IST)
Hero Image
Paytm-Adani डील की अफवाह के बाद चढ़ गए पेटीएम शेयर

पीटीआई, नई दिल्ली। शेयर बाजार में गिरावट होने के बाबजूद आज पेटीएम के शेयर (Paytm Share) तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं। 29 मई 2024 को पेटीएम के शेयर 5 फीसदी उछलकर अपर सर्किट को टच किया है। आपको बता दें कि पेटीएम (Paytm) ब्रांड की पेरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस (One97 Communications Ltd.) है।

बीएसई पर स्टॉक 4.99 प्रतिशत चढ़कर 359.55 रुपये पर पहुंच गया। एनएसई पर, यह 4.99 प्रतिशत बढ़कर 359.45 रुपये पर पहुंच गया।

यह भी पढ़ें- Paytm Cashback Offer: चार बैंकों के सहयोग से बेहतर हो रहा है पेटीएम, UPI करने पर मिलता है गारंटी कैशबैक

पेटीएम के शेयर में क्यों आई तेजी

कई मीडिया रिपोर्टेस में दावा किया जा रहा था कि अदाणी ग्रुप (Adani Group) के चेयरमैन गौतम अदाणी (Gautam Adani) फिनटेक फर्म यानी पेटीएम में हिस्सेदारी हासिल करेंगे। पेटीएम और अदाणी ग्रुप ने इन रिपोर्ट्स का खंडन किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अदाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अदाणी पेटीएम का संचालन करने वाली वन97 कम्युनिकेशंस में हिस्सेदारी खरीदना चाह रहे हैं। कहा जा रहा था कि गौतम अदाणी हिस्सेदारी के लिए पेटीएम के अध्यक्ष विजय शेखर शर्मा के साथ बातचीत कर रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स का खंडन करते हुए पेटीएम ने शेयर बाजार को बताया कि वब सेबी विनियम, 2015 के तहत अपने दायित्वों का अनुपालन कर रहे हैं और हमेशा करेंगे।

इसी के साथ पेटीएम ने कहा कि यह मीडिया रिपोर्ट्स पूरी तरह से गलत है। वहीं, अदाणी ग्रुप्स के के प्रवक्ता ने कहा कि हम इस निराधार अटकल को स्पष्ट रूप से खारिज करते हैं। यह पूरी तरह से गलत और असत्य है।

यह भी पढ़ें- Paytm UPI Lite Wallet: रोजमर्रा की पेमेंट के लिए नहीं होगी पिन की जरूरत, लाइट वॉलेट शुरू करने के लिए ये है प्रोसेस