Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Paytm ने SEBI की चेतावनी पर कही ये बात, नियमों का पालन करने में कंपनी देगी खास ध्यान

सेबी की प्रशासनिक चेतावनी पर पेटीएम ने अपना जवाब दिया है। पेटीएम ने कहा कि उसने समय-समय पर सभी लिस्टिंग नियमों का लगातार पालन किया है। बता दें सेबी की यह चेतावनी 15 जुलाई 2024 को दी गई थी। कंपनी का मानना है कि सेबी लिस्टिंग विनियम के विनियम 4(1)(h) के साथ विनियम 23 के अनुपालन में लगातार काम किया गया।

By Agency Edited By: Shivani Kotnala Updated: Tue, 16 Jul 2024 09:38 AM (IST)
Hero Image
SEBI की चेतावनी Paytm ने कही ये बात

एजेंसी, नई दिल्ली। सेबी की प्रशासनिक चेतावनी के जवाब में पेटीएम ने कहा कि उसने समय-समय पर सभी लिस्टिंग नियमों का लगातार पालन किया है। इसमें समय के साथ किया गया नियमों में किया गया संशोधन और अपडेट भी शामिल है। बता दें, सेबी की यह चेतावनी 15 जुलाई, 2024 को दी गई थी। कंपनी का मानना है कि सेबी लिस्टिंग विनियम के विनियम 4(1)(h) के साथ विनियम 23 के अनुपालन में लगातार काम किया गया। कंपनी अनुपालन मानकों को बनाए रखने और प्रदर्शित करने के लिए सेबी को अपना जवाब पेश करेगी।

क्यों मिली थी पेटीएम को सेबी से चेतावनी

बता दें, यह चेतावनी पेटीएम और इसकी सहायक कंपनियों द्वारा वित्त वर्ष 2021-22 के दौरान पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड के साथ किए गए अत्यधिक संबंधित पार्टी लेनदेन (आरपीटी) से संबंधित है। जो कथित तौर पर ऑडिट कमेटी या शेयरधारकों की उचित मंजूरी के बिना किए गए थे।

सभी नियमों का पालन करेगी कंपनी

पेटीएम ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में जानकारी दी है कि उसने सभी विनियमों और अनुपालन का पालन किया है। पेटीएम हितधारकों को आश्वस्त करता है कि यह प्रशासनिक चेतावनी उसके वित्तीय, परिचालन या अन्य गतिविधियों को प्रभावित नहीं करेगी। कंपनी सेबी की चिंताओं को दूर करने और भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए अनुपालन मानकों में सुधार करने के लिए आवश्यक कदम उठा रही है।

ये भी पढ़ेंः सरकार दे रही स्टार्टअप्स को फलने-फूलने का मौका, युवाओं के पास अच्छा करने के बहुत विकल्प- विजय शेखर शर्मा

मंगलवार के कारोबारी दिन पेटीएम का शेयर

पेटीएम के शेयरों की बात करें तो यह मंगलवार के कारोबारी सत्र में 465.00 रुपये प्रति शेयर पर ओपन हुआ है। जबकि सोमवार के कारोबारी दिन पेटीएम का शेयर 469.15 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ था। खबर लिखते वक्त पेटीएम का शेयर 8.90 रुपये या 1.90 फीसदी गिरकर 460.75 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा था।

52 हफ्तों के हाई की बात करें तो One 97 Communications Ltd के शेयर 998.30 रुपये प्रति शेयर के आंकड़े को छू पाया था।

वहीं, 52 हफ्तों के लो की बात करें तो कंपनी के शेयर 310.00 रुपये प्रति शेयर तक गिरा। एक साल में पेटीएम के शेयर ने 45.48 प्रतिशत नेगेटिव रिटर्न दिया। वहीं, बीते 6 महीनों में इस शेयर के साथ 37.09 प्रतिशत का नेगेटिव रिटर्न मिला।