Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Philips ने किया नौकरियों में कटौती का एलान, सीईओ ने कहा- कठिन, लेकिन आवश्यक निर्णय

Philips Job Cut दुनियाभर में इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट बनाने और बेचने वाली जानी-मानी टेक कंपनी फिलिप्स ने नौकरियों में कटौती का एलान किया है। कंपनी को हो रहे लगातार घाटे के कारण यह फैसला किया गया है। यह कर्मचारियों के लिए बड़ा झटका है।

By Siddharth PriyadarshiEdited By: Updated: Mon, 24 Oct 2022 01:16 PM (IST)
Hero Image
Philips to cut 4000 Jobs, CEO says Difficult, But Necessary Decision

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क: Philips Job Cut: जानी-मानी प्रौद्योगिकी फर्म फिलिप्स (Philips) ने नौकरियों में कटौती की घोषणा की है। कंपनी ने एक बयान में कहा है कि उत्पादकता में सुधार और लिक्विडिटी को बढ़ाने के लिए वह 4,000 नौकरियों में कटौती करेगी। फिलिप्स ने एक बयान में कहा कि तीसरी तिमाही की बिक्री परिचालन और आपूर्ति चुनौतियों से प्रभावित हुई है।

कंपनी ने कहा कि समूह की बिक्री 4.3 अरब यूरो रही, जिसमें बिक्री में 5 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई। यह आंकड़ा 12 अक्टूबर तक मिले अपडेट पर आधारित है।

सीईओ रॉय जैकब्स का एलान

फिलिप्स के सीईओ रॉय जैकब्स ने बयान में कहा कि उत्पादकता और काम करने के तौर-तरीकों में सुधार की प्रक्रिया के तहत हम विश्व स्तर पर कर्मचारियों की संख्या में लगभग 4,000 तक कटौती करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि यह एक कठिन, लेकिन आवश्यक निर्णय है। उन्होंने कहा कि कंपनी के पास अधिक विकल्प नहीं बचे हैं।

फिलिप्स के सामने क्या है संकट

जैकब्स ने कहा कि फिलिप्स को एक मुनाफा देने वाले इकाई में तब्दील करने और हमारे सभी हितधारकों के लिए इसे मूल्यवान कंपनी बनाने के लिए इस तरह की शुरुआती कार्रवाइयों की आवश्यकता है। आपको बता दें कि बीते तिमाही में फिलिप्स का प्रदर्शन, परिचालन और आपूर्ति चुनौतियों से बुरी तरह प्रभावित हुआ है।

मुद्रास्फीति के दबाव, चीन में COVID और रूस-यूक्रेन युद्ध के चलते कई देशों के व्यापार से कंपनी को खासा नुकसान हुआ है। कंपनी इन दिनों कम नकदी, बढे़ हुए खर्च और कच्चे माल की अधिक खपत के कारण घाटे में चल रही है।

ये भी पढ़ें-

Diwali Muhurat Trading 2022: मुहूर्त ट्रेडिंग में इन सेक्टरों पर हो सकता है निवेशकों का फोकस, देखें पूरी लिस्ट

7th pay commission DA Hike: दिवाली से पहले सरकारों ने खोला खजाना, डीए बढ़ने से कर्मचारियों को बड़ी राहत