Move to Jagran APP

Piramal Pharma Q2 Results: तिमाही नतीजे जारी होते ही स्टॉक के लिए मची लूट, ऑल-टाइम हाई पहुंचा शेयर

Piramal Pharma Q2 Results बाजार खुलने के कुछ घंटों के बाद फार्मा सेक्टर की कंपनी पीरामल फार्मा ने जुलाई से सितंबर तिमाही नतीजों का एलान किया। कंपनी ने इसमें अपने फाइनेंशियल परफॉर्मेंस की जानकारी दी। कंपनी द्वारा जारी हुई तिमाही नतीजों का असर कंपनी के शेयर पर भी पड़ा। आज पीरामल फार्मा के शेयर 14 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं।

By Priyanka Kumari Edited By: Priyanka Kumari Updated: Thu, 24 Oct 2024 12:34 PM (IST)
Hero Image
तिमाही नतीजे के बाद चढ़ गए Piramal Pharma के शेयर
पीटीआई, नई दिल्ली। कंपनियों द्वारा तिमाही नतीजों का सिलसिला जारी है। आज बाजार खुलने के बाद फार्मा सेक्टर की कंपनी पीरामल फार्मा (Piramal Pharma) ने जुलाई से सितंबर तिमाही के नतीजे (Piramal Pharma Q2 Result) जारी किये थे। कंपनी द्वारा जारी नतीजों के बाद इनके शेयर में तूफानी तेजी देखने को मिली।

पीरामल फार्मा के तिमाही नतीजे (Piramal Pharma Q2 Result)

Piramal Pharma ने मंगलवार को बताया कि सितंबर तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट 23 करोड़ रुपये हो गया। वहीं, पिछले साल की समान तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट 5 करोड़ रुपये था। अगर कंपनी के रेवेन्यू की बात करें तो ही दूसरी तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू 2,242 करोड़ रुपये रहा, जबकि पिछले साल की समान तिमाही में यह 1,911 करोड़ रुपये था।

हम अपनी साल-दर-साल के EBITDA ग्रोथ के साथ कंपनी के मार्जिन में विस्तार और रेवेन्यू ग्रोथ को बढ़ाने के लिए अग्रसर कदम उठा रहे हैं। दूसरी तिमाही के नतीजों से साफ पता चल रहा है कि कंपनी का CDMO बिजनेस में लगातार वृद्धि हो रही है। इसके अलावा कंपनी के इनोवेशन और ऑन-पेटेंट कमर्शियल रेवेन्यू में भी अच्छी वृद्धि देखी जा रही है।

पीरामल फार्मा की चेयरपर्सन नंदिनी पीरामल

इसके आगे उन्होंने कहा कि इस विकास गति को बनाए रखने के लिए कंपनी ने लेक्सिंगटन सुविधा में 80 मिलियन अमेरिकी डॉलर की विस्तार योजना की घोषणा की है, जिसके वित्त वर्ष 2027 के अंत तक पूरा होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: Tips Music Dividend: म्यूजिक बनाने वाली कंपनी दे रही डिविडेंड, निवेशकों के अकाउंट में आएगी इतनी राशि

पीरामल फार्मा के शेयरों का हाल (Piramal Pharma Share)

दूसरी तिमाही के नतीजे जारी होने के बाद आज कंपनी के शेयर तूफानी तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं। करीब 12.04 बजे कंपनी के शेयर 14.44 फीसदी या 31.30 रुपये चढ़कर 248.00 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा था। अगर शेयर की परफॉर्मेंस की बात करें तो पिछले एक साल में इसने मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। जी हां, पिछले एक साल में पीरामल फार्मा के शेयर 170.81 फीसदी चढ़ें हैं। वहीं, बीते छह महीने में कंपनी के स्टॉक ने 78.13 फीसदी का रिटर्न दिया है।

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) की वेबसाइट के अनुसार पीरामल फार्मा का एम-कैप (Piramal Pharma M-Cap) 33,024.39 करोड़ रुपये है।

यह भी पढ़ें: Waree Energies IPO: आज अलॉट होंगे शेयर, यहां जानें कैसे चेक करें स्टेटस