Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शानदार नतीजों से 7 फीसदी तक उछले पंजाब नेशनल बैंक के स्टॉक, बैंकिंग सेक्टर के बाकी शेयरों में भी तेजी

PNB shares आज बैंकिंग सेक्टर के सभी लगभग सभी शेयरों में शानदार तेजी देखने को मिल रही है। इसकी अगुआई शानदार तिमाही नतीजों के साथ पंजाब नेशनल बैंक (PNB) कर रहा है। सोमवार को शुरुआती कारोबार के दौरान ही पंजाब नेशनल बैंक के शेयरों में करीब 7 का शानदार उछाल देखने को मिला। बैंकिंग सेक्टर के बाकी शेयर भी जबरदस्त तेजी के साथ ट्रेड कर रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Suneel Kumar Updated: Mon, 29 Jul 2024 12:09 PM (IST)
Hero Image
पिछले कारोबारी सत्र (शुक्रवार) में पीएनबी का शेयर 120 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था।

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। वित्त वर्ष 2024-25 की पहली तिमाही में पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के वित्तीय नतीजे काफी शानदार रहे। इसके मुनाफे में सालाना आधार पर 160 फीसदी का भारी उछाल आया है और यह 3,252 करोड़ रुपए का मुनाफा रहा। बैंक की असेट क्वालिटी में काफी सुधार आया है। खासकर, एनपीए में। डिपॉजिट और एडवांस ग्रोथ भी काफी बेहतर रही।

इसकी बदौलत सोमवार को शुरुआती कारोबार में ही पंजाब नेशनल बैंक के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिली। यह सुबह करीब 12 बजे तक 7.04 फीसदी उछाल के साथ 128.39 रुपये पर कारोबार कर रहा था। पिछले कारोबारी सत्र (शुक्रवार) में पीएनबी का शेयर 120 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था। इसने पिछले 6 महीने में करीब 20 फीसदी और 1 साल में 107 फीसदी का बंपर रिटर्न दिया है।

एनपीए में सुधार, डिपॉजिट ग्रोथ में उछाल

पंजाब नेशनल बैंक की असेट क्वालिटी में बेहतरीन सुधार आया है। ग्रॉस एनपीए की बात करें, तो यह सालाना आधार पर 7.73 फीसदी से घटकर 4.98 फीसदी पर आ गया। नेट एनपीए भी 1.98 फीसदी से घटकर 0.60 फीसदी पर आ गया। बिजनेस ग्रोथ पर नजर डालें, तो ओवरऑल बिजनेस 10.03 फीसदी उछाल के साथ 24.36 लाख करोड़ रुपये रहा। डिपॉजिट और एडवांस ग्रोथ में अच्छी तेजी देखने को मिली।

बैंकिंग सेक्टर के बाकी स्टॉक में भी तेजी

पंजाब नेशनल बैंक के अलावा बाकी बैंकिंग शेयरों में भी शानदार तेजी देखने को मिल रही। खासकर, बंधन बैंक भी शानदार वित्तीय नतीजों की बदौलत शुरुआती कारोबार में 13 फीसदी तक उछल गया था। 

दोपहर 12 बजे तक की बात करें, तो स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) 2.83 फीसदी, बैंक ऑफ इंडिया 4.62 फीसदी, बैंक ऑफ बड़ौदा 4.29 फीसदी, केनरा बैंक 3.04 फीसदी और Indusind बैंक 2.78 फीसदी तेजी के साथ कारोबार कर रहे थे। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया और बैंक ऑफ महाराष्ट्र में भी तेजी का रुख है।

यह भी पढ़ें : पब्लिक सेक्टर के बैंकों को उम्मीद, MPS मामले में 2 साल की मिल सकती है छूट