Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pyramid Technoplast IPO: आज से खुल जाएगा पिरामिड टेक्नोप्लास्ट का आईपीओ,जानिए इसकी 10 मुख्य बातें

Pyramid Technoplast IPO शेयर बाजार में आईपीओ का सिलसिला अभी थमा नहीं है। आज पिरामिड टेक्नोप्लास्ट का आईपीओ निवेशकों के लिए खुलेगा। कंपनी के आईपीओ 22 अगस्त (मंगलवार) को बंद हो जाएगा। कंपनी के आईपीओ का प्राइस बैंड 151 रुपये से 166 रुपये तय किया गया है। कंपनी का आईपीओ 30 अगस्त को शेयर बाजार में लिस्ट होंगे। आइए कंपनी के आईपीओ से जुड़ी 10 बड़ी बातें जानते हैं।

By Priyanka KumariEdited By: Priyanka KumariUpdated: Fri, 18 Aug 2023 09:34 AM (IST)
Hero Image
आज से खुल गया Pyramid Technoplast का आईपीओ

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। IPO: आज पिरामिड टेक्नोप्लास्ट (Pyramid Technoplast IPO) का आईपीओ निवेशकों के लिए खोला जाएगा। यह आईपीओ 18 अगस्त से 22 अगस्त तक के लिए खोला जाएगा। आपको बता दें कि कंपनी लिमर-आधारित मोल्डेड उत्पाद (पॉलिमर ड्रम) का प्रोडक्शन करती है। पॉलिमर ड्रम का इस्तेमाल मुख्य रूप से रसायन, कृषि रसायन, विशेष रसायन और फार्मास्युटिकल फर्मों द्वारा पैकेजिंग के लिए किया जाता है। इसके अलावा कंपनी इंटरमीडिएट बल्क कंटेनर (आईबीसी) और एमएस ड्रम का भी उत्पादन करती है।

जय प्रकाश अग्रवाल, पुष्पा देवी अग्रवाल, मधु अग्रवाल, बिजयकुमार अग्रवाल, यश सिंथेटिक्स प्राइवेट लिमिटेड और क्रेडेंस फाइनेंशियल कंसल्टेंसी एलएलपी कंपनी के प्रमोटर हैं। पिछले साल मार्च तिमाही में कंपनी का राजस्व 480 करोड़ रुपये दर्ज किया गया था। वहीं, कंपनी का नेट प्रॉफिट 31.76 करोड़ रुपये था। आइए, कंपनी के आईपीओ से जुड़ी 10 बड़ी बातें जान लेते हैं।

Pyramid Technoplast IPO का प्रमुख बातें

  • कंपनी का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 18 अगस्त को खुलेगा और 22 अगस्त को बंद हो जाएगा।
  • कंपनी का आईपीओ का मूल्य बैंड 10 रुपये प्रति शेयर है। वहीं, प्राइस बैंड 151 रुपये से 166 रुपये के बीच का तय किया गया है।
  • पिरामिड टेक्नोप्लास्ट के आईपीओ का लॉट साइज 90 इक्विटी शेयर है ।
  • बीते दिन 17 अगस्त 2023 (गुरुवार) को कंपनी का आईपीओ एंकर निवेशकों के लिए खुला था। एंकप बुक के जरिये कंपनी ने 27.55 करोड़ रुपये जुटाया है।
  • कंपनी ने 91.30 करोड़ रुपये का फ्रेश आईपीओ जारी किया है। इसी के साथ ऑफर फॉर सेल के माध्यम से ऊपरी बैंड मूल्य 61.75 करोड़ रुपये है।
  • कंपनी इस आईपीओ से जुटाए गई राशि का इस्तेमाल कर्ज चुकाने के लिए करेगी।
  • कंपनी के शेयर 30 अगस्त को एक्सचेंज पर लिस्ट होंगे। कंपनी के शेयर शुक्रवार 25 अगस्त को अलॉट किये जाएंगे।
  • कंपनी के शेयर का रिफंड 28 अगस्त 2023 को मिलेगा। वहीं निवेशकों के डी-मैट अकाउंट में 19 अगस्त को कंपनी के शेयर डिपॉजिट किये जाएंगे।  
  • पीएनबी इन्वेस्टमेंट सर्विसेज लिमिटेड और फर्स्ट ओवरसीज कैपिटल लिमिटेड इस आईपीओ के बुक रनिंग लीड मैनेजर (बीआरएलएम) हैं। वहीं, बिग शेयर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड रजिस्ट्रार है।
  • पिरामिड टेक्नोप्लास्ट के आईपीओ को क्यूआईबी के लिए 30 फीसदी रिजर्व किये गए हैं। इसी के साथ एनआईआई के लिए 20 फीसदी और रिटेल निवेशकों के लिए 50 फीसदी रिजर्व किये गए हैं।