Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rama Steel Share: लगातार दूसरे दिन मालामाल हुए निवेशक, 18 फीसदी से ज्यादा चढ़ गया स्टॉक

Rama Steel Share Update आज शेयर बाजार में रामा स्टील के शेयर शानदार तेजी देखने को मिली है। कंपनी के शेयर लगातार दूसरे दिन बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है। शेयर में आई शानदार तेजी के बाद शेयरहोल्डर्स को काफी फायदा हुआ है। शुरुआती कारोबार में ही रामा स्टील के शेयर 15 फीसदी से ज्यादा चढ़ गए। आइए जानते हैं कि कंपनी के शेयर में तेजी क्यों आई।

By Priyanka Kumari Edited By: Priyanka Kumari Updated: Fri, 06 Sep 2024 11:51 AM (IST)
Hero Image
लगातार दूसरे दिन Rama Steel के शेयर में आई शानदार तेजी

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। शेयर बाजार में बिकवाली भरे कारोबार के बीच रामा स्टील ट्यूब्स के शेयर (Rama Steel Share) में शानदार तेजी आई है। बता दें कि रामा स्टील के शेयर पेन्नी स्टॉक (Penny Stock) है। लगातार दूसरे कारोबारी सत्र में कंपनी के शेयर शानदार तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं। 

शुरुआती कारोबार में कंपनी के शेयर 10 फीसदी से ज्यादा चढ़ गए। खबर लिखते वक्त रामा स्टील के शेयर 18.24 फीसदी या 2.53 रुपये चढ़कर 16.40 रुपये पर कारोबार कर रहा है।   

शेयर में क्यों आ रही है तेजी

रामा स्टील के शेयरों में तेजी आने के पीछे मुख्य तीन कारण हैं।

  • एक्सचेंज फाइलिंग की जानकारी के अनुसार अमेरिका के मिनर्वा वेंचर्स फंड ने कंपनी में निवेश किया है। मिनर्वा वेंचर्स फंड में करोड़ों शेयर खरीदे हैं। वहीं, ईबिसु ग्लोबल ऑर्प्च्यूनिटीज ने भी 3 करोड़ स्टॉक खरीदे हैं।
  • राम स्टील ने पिछले 8 सालों में 3 बार बोनस शेयर दिया है। 2016 में 4:1, मार्च 2024 में 2:1 के बोनस शेयर दिये थे। अब कंपनी ने 1:2 रेश्यो के बोनस शेयर देने का एलान किया है।
  • रामा स्टील की सहायक कंपनी रामा डिफेंस प्राइवेट लिमिटेड अब डिफेंस सेक्टर में उतरने के लिए तैयार है। इस यूनिट को कंपनी के बोर्ड से मंजूरी मिल गई है।

यह भी पढ़ें: NBCC (India) Dividend 2024: मोटी कमाई का आखिरी मौका! हर शेयर पर मिलेंगे इतने रुपये

रामा स्टील शेयर की परफॉर्मेंस (Rama Steel Share Performance)

पिछले एक साल में कंपनी के शेयर ने 25.19 फीसदी का रिटर्न दिया है। वहीं मार्च 2024 से लेकर सितंबर तक में कंपनी के शेयर में 22.21 फीसदी की तेजी आई। पिछले तीन कारोबारी सत्र में ही कंपनी ने निवेशकों को शेयर के जरिये 57 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दे दिया। 

यह भी पढ़ें: Vodafone Idea Share: Goldman Sachs की रिपोर्ट का दिखा असर, 10 फीसदी से ज्यादा गिर गया स्टॉक