Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

निवेशकों के लिए आज खुल गया है Ratnveer Ltd का आईपीओ, जानिए प्राइस बैंड से लेकर वैल्यूएशन तक की डिटेल्स

Ratnaveer IPO opens today शेयर बाजार में कई कंपनी अपना आईपीओ खोल रही है। इस आईपीओ से जुटाए गए पैसों का इस्तेमाल कंपनी कई उद्देश्यों को पूरा करने के लिए करेगी। आज रत्नवीर कंपनी का आईपीओ निवेशकों के लिए खुल गया है। कंपनी ने आईपीओ का प्राइस बैंड 93 रुपये से 98 रुपये तय किया गया है। कंपनी के शेयर दोनों स्टॉक एक्सचेंज पर भी लिस्ट होंगे। (जागरण फाइल फोटो)

By Priyanka KumariEdited By: Priyanka KumariUpdated: Mon, 04 Sep 2023 10:32 AM (IST)
Hero Image
निवेशकों के लिए आज खुल गया है Ratnveer Ltd का आईपीओ

 नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। शेयर बाजार में आज रत्नवीर लिमिटेड () का आईपीओ खुल गया है। कंपनी का आईपीओ 6 सितंबर तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुला रहेगा। आपको बता दें कि रत्नवीर कंपनी एक इंजीनियरिंग कंपनी है। कंपनी ने आईपीओ का प्राइस बैंड 93 रुपये से 98 रुपये तय किया है। कंपनी इस आईपीओ के जरिये 165.03 करोड़ रुपये जुटाना चाहते हैं।

कंपनी ने अपने शेयर को बीएसई और एनएसई पर लिस्ट करने के लिए प्रस्ताव दिया है।

कंपनी का आईपीओ

कंपनी ने अपने शेयर का लॉच साइज में 150 शेयर शामिल किया है। इसका मतलब है कि कोई भी निवेशक को कम से कम 150 शेयर खरीदना होगा। रत्नवीर का शेयर 11 सितंबर 2023 को आवंटन होगा। इसके अलावा रत्नावीर के शेयर 12 सितंबर 2023 को रिफंड के लिए शुरू होगी। कंपनी के शेयर 14 सितंबर 2023 को लिस्टिंग होने की उम्मीद है।

कंपनी ने 35 फीसदी शेयरों को रिटेल निवेशकों के लिए रिजर्व रखा है। वहीं, 50 फीसदी क्यूआईबी निवेशकों के लिए और 15 फीसदी नॉन-इंस्टीट्यूशनल निवेशको के लिए आरक्षित किया है।

इसके अलावा लिंक इनटाइम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड इस आईपीओ के रजिस्ट्रार होगा। कंपनी ने जानकारी दी है कि उन्होंने एंकर निवेशकों से 49.5 करोड़ रुपये जुटाए हैं। कंपनी के आईपीओ की फेस वैल्यू 10 रुपये है। कंपनी इस आईपी के जरिये 1.38 करोड़ के फ्रेश शेयर जारी करेगी। इसमें से 30.40 लाख शेयरों ऑफर फॉर सेल के तहत बिक्री होगी।

कंपनी के बारे में

रत्नवीर प्रिसिजन इंजीनियरिंग लिमिटेड स्टैनलैस स्टील से कई प्रोडक्ट्स बनाती है। कंपनी के पास 4 मैन्यूफैकचरिंग यूनिट है। पिछले वित्त वर्ष 2023 में 479.74 करोड़ रुपये का प्रॉफिट दर्ज किया है। इसके अलावा वित्त वर्ष के दौरान कंपनी का प्रॉफिट 25 करोड़ दर्ज किया गया है।