Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RIL AGM: कल होने जा रही है Reliance Industries की AGM, कंपनी कर सकती है रिटेल से लेकर ग्रीन एनर्जी पर ये एलान

RIL AGM 2023 कल शेयर बाजार में निवेश करने वाले निवेशकों का फोकस रिलायंस इंडस्ट्रीज के 46वें एजीएम पर रहेगा। आपको बता दें कि इस साल यह एजीएम 28 अगस्त 2023 (सोमवार) को दोपहर 2 बजे विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये होगी। कंपनी के एजीएम की जानकारी कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी के द्वारा दी गई है। इस मीटिंग में रिटेल टेलीकॉम से जुड़े कई बड़े फैसले लिये जा सकते हैं।

By Priyanka KumariEdited By: Priyanka KumariUpdated: Sun, 27 Aug 2023 01:05 PM (IST)
Hero Image
कल होने जा रही है Reliance Industries की AGM

 नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। Reliance Industries AGM 2023: शेयर बाजार पूरे साल भर में कई इवेंट्स का इंतजार करते हैं। इन इंवेट्स में रिलायंस इंडस्ट्रीज का एजीएम (Reliance Industries AGM) भी शामिल है। रिलायंस इंडस्ट्रीज का एजीएम 28 अगस्त 2023 (सोमवार) को दोपहर 2 बजे होगी। ये इंवेट्स विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये होगी। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के 46वें एजीएम की घोषणा की है।

इस बार माना जा रहा है कि इस मीटिंग में टेलीकॉम, रिटेल बिजनेस के आईपीओ, 5जी से जुड़े और ग्रीन एनर्जी के बड़े प्रोजेक्ट को लेकर ऐलान हो सकता है। कंपनी द्वारा किये गए ऐलान का असर शेयर को लेकर बाजार पर भी देखने को मिलेगा। ऐसे में शेयर बाजार के निवेशकों का फोकस कंपनी के मीटिंग पर रहेगा। आइए, जानते हैं कि कल रिलायंस इंडस्ट्रीज के एजीएम में कौन-से ऐलान हो सकते हैं?

टेलीकॉम

एजीएम में 5जी रेलआउट,जियोएयर फाइबर रोडमैप को लेकर ऐलान हो सकते हैं। कंपनी इनमें कोई नया अपडेट कर सकते हैं। माना जा रहा है कि कंपनी जियो (Jio) के किफायती फोन यानी भारत फोन (Bharat Phone) को लेकर भी ऐलान किया जा सकता है। इसके अलावा कंपनी नेटफ्लिक्स के साथ हो रहे समझौते को लेकर भी जानकारी दे सकता है।

रिटेल

रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) ने कुछ दिन पहले ही घोषणा की थी कि वह इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी में 0.99 फीसदी की हिस्सेदारी के लिए 8,278 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। ऐसे में इस मीटिंग में कंपनी निवेश को लेकर कई और जानकारी दे सकती है।

ग्रीन एनर्जी

रिलायंस इंडस्ट्रीज ग्रीन एनर्जी को लेकर भी कई ऐलान कर सकती है। साल 2021 के एजीएम मीटिंग में कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने बताया कि वह न्यू क्लीन एनर्जी कारोबार में 75 हजार करोड़ रुपये का निवेश कर रहे हैं। आपको बता दें कि कंपनी का लक्ष्य है कि वह वर्ष 2035 तक नेट जीरो कार्बन एमिशन कंपनी बन जाए। इसको लेकर भी कोई बड़े अपडेट आ सकते हैं।