Move to Jagran APP

Reliance Jio: 5G की दौड़ में आगे निकलने के लिए जियो का नया पैंतरा, Ericsson के साथ किया करार

Reliance Jio Contract With Ericsson रिलायंस जियो ने 5G की रेस में आगे निकलने के लिए टेलिकॉम उपकरण बनाने वाली कंपनी एरिक्सन के साथ एक लंबी अवधि का करार किया है। रिलायंस जियो देश के चार शहरों में 5G नेटवर्क शुरू कर चुका है।

By Abhinav ShalyaEdited By: Updated: Mon, 17 Oct 2022 02:42 PM (IST)
Hero Image
Reliance Jio longterm Contact with Ericsson for 5G

नई दिल्ली,बिजनेस डेस्क। टेलिकॉम उपकरण बनाने वाली कंपनी एरिक्सन ने सोमवार को देश में 5G स्टैंडअलोन (SA) नेटवर्क शुरू करने के लिए रिलायंस जियो के साथ लंबी अवधि का स्ट्रैटेजिक 5G कॉन्ट्रैक्ट करने का एलान किया। यह ऐसे समय पर किया गया है, जब देश में आधिकारिक तौर पर 5G लॉन्च हो चुका है और कंपनियां तेजी से अपने 5G नेटवर्क का विस्तार कर रही हैं।

कंपनी की ओर से जारी प्रेस रिलीज में बताया गया कि जियो और एरिक्सन के बीच देश में रेडियो एक्सेस नेटवर्क बनाने के लिए ये कॉन्ट्रैक्ट किया गया है ।

आज ही शुरू करें अपना शेयर मार्केट का सफर, विजिट करें- https://bit.ly/3n7jRhX

देश में डिजिटलीकरण को मिलेगा बढ़ावा

रिलायंस जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी ने कहा कि हम 5G नेटवर्क तैयार करने के लिए एरिक्सन के साथ हुए साझेदारी से काफी खुश हैं। हमें पूरा विश्वास है कि इससे देश के डिजिटलीकरण को बढ़ावा मिलेगा और यह 'डिजिटल इंडिया' विजन को प्राप्त करने की नींव के रूप में कार्य करेगा।

इसके साथ ही प्रेस रिलीज में बताया गया कि जियो का स्टैंडअलोन 5G नेटवर्क एक "टेक्नोलॉजी लीप" होगा, क्योंकि इसकी मदद से यूजर्स को 5G नेटवर्क का असली अनुभव देगा।

देश में 5G नेटवर्क

देश में 1 अक्टूबर 2022 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में 5G नेटवर्क को लॉन्च किया था। इसके बाद रिलायंस जियो ने चार शहरों दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और वाराणसी में और एयरटेल ने दिल्ली, मुंबई, वाराणसी, बैंगलोर, गुरुग्राम, कोलकाता, हैदराबाद और चेन्नई में अपनी 5G सेवाओं को लॉन्च कर दिया है।

ये भी पढे़ं-

PM Kisan 12th Installment: खत्म हुआ इंतजार, प्रधानमंत्री मोदी ने जारी की पीएम किसान की 12वीं किस्त

Digital Banking: 75 जिलों में डिजिटल बैंकिंग यूनिटें शुरू; पैसा भेजने से लेकर लोन लेना तक होगा आसान