Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कल खुलेगा Rishabh Instruments का आईपीओ, जानिए प्राइस बैंड और वैल्यूएशन से जुड़ी जानकारी

Rishabh Instruments IPO शेयर बाजार में कई कंपनी निवेशकों के लिए आईपीओ खोल रही है। अगर आप भी शेयर बाजार में निवेश करते हैं तो आपको बता दें कि कल ऋषभ इंस्ट्रुमेंट्स का आईपीओ खुलने वाला है। यह आईपीओ 1 सितंबर तक खुला रहेगा। आइए इस आईपीओ के प्राइस बैंड और अन्य जानकारी के बारे में विस्तार से जानते हैं। (जागरण फाइल फोटो)

By Priyanka KumariEdited By: Priyanka KumariUpdated: Tue, 29 Aug 2023 03:27 PM (IST)
Hero Image
IPO: कल खुलेगा Rishabh Instruments का आईपीओ

 नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। IPO: ऋषभ इंस्ट्रुमेंट्स का इनिशियल पब्लिक ऑफर (Rishabh Instruments IPO) कल निवेशकों के लिए खुलने वाला है। इस आईपीओ के जरिये कंपनी 75 करोड़ रुपये का  स्टॉक जारी करेगी। वहीं, 94.28 लाख शेयर ऑफर फॉर सेल (OFS) करे लिए उपलब्ध होगा। कंपनी का आईपीओ 1 सितंबर 2023 को बंद हो जाएगा। आइए, कंपनी के आईपीओ से जुड़ी मुख्य बातें जानते हैं।

ऋषभ इंस्ट्रूमेंट आईपीओ

कंपनी ने अपने आईपीओ का प्राइस बैंड 418-441 रुपये प्रति शेयर तय किया है। इसके अलावा कंपनी के इश्यू का लॉट साइज 34 शेयरों का है। ऐसे में रिटेल निवेशक अधिकतम 13 लॉट के लिए बोलियां लगा सकते हैं। वहीं, निवेशकों को इस आईपीओ में बोलियां लगाने के लिए कम से कम 14,994 रुपये की आवश्यकता होगी।  

ऋषभ इंस्ट्रूमेंट आईपीओ रिजर्व

कंपनी ने अपने आईपीओ का 50 फीसदी क्वालिफाइड इंस्टीच्युशनल बायर्स (QIBs) के लिए आरक्षित किया है। वहीं, एनआईआईसी के लिए 15 फीसदी और रिटेल निवेशकों के लिए 35 फीसदी शेयर रिजर्व किया है। कंपनी का आईपीओ आज एंकर निवेशकों के लिए ओपन हुआ है।

ऋषभ इंस्ट्रूमेंट आईपीओ का उद्देश्य

कंपनी ने बताया कि वह आईपीओ से जुटाए गए पैसों का इस्तेमाल नासिक विनिर्माण सुविधा I के विस्तार के लिए किया जाएगा। इसके अलावा कंपनी अपने कॉर्पोरेट उद्देश्यों को पूरा करने के लिए भी इसका उपयोग करेंगे।

ऋषभ इंस्ट्रूमेंट आईपीओ की लिस्टिंग

ऋषभ इंस्ट्रूमेंट्स आईपीओ के शेयरों 6 सितंबर 2023 (बुधवार) अलॉट होंगे। वहीं, 7 सितंबर से रिफंड का प्रोसेस शुरू होगा। 8 सितंबर 2023 को कंपनी के शेयर निवेशकों के डीमैट अकाउंट में डिपॉजिट होंगे। कंपनी के शेयर 11 सितंबर 2023 (सोमवार) को बीएसई और एनएसई पर लिस्ट होने की संभावना है।

डीएएम कैपिटल एडवाइजर्स लिमिटेड, मिरे एसेट कैपिटल मार्केट्स प्राइवेट लिमिटेड, मोतीलाल ओसवाल इन्वेस्टमेंट एडवाइजर्स लिमिटेड कंपनी के ऑफर के लिए बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं। वहीं KFin Technologies Ltd इस आईपीओ के रजिस्ट्रार हैं।