Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RITES Share Price: मालामाल हुए निवेशक, आज मिलेगा बोनस शेयर के साथ डिविडेंड

शेयर बाजार में आज रेलवे सेक्टर के शेयर पर भी निवेशकों की नजर है। आज रेलवे सेक्टर की कंपनी RITES के शेयर बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं। अगर आपके पास भी RITES के शेयर हैं तो बता दें कि आज कंपनी के शेयर एक्स-बोनस और एक्स-डिविडेंड पर ट्रेड कर रहा है। आइए आर्टिकल में जानते हैं कि कंपनी कितना बोनस शेयर और डिविडेंड दे रही है।

By Priyanka Kumari Edited By: Priyanka Kumari Updated: Fri, 20 Sep 2024 11:34 AM (IST)
Hero Image
हरे निशान पर पहुंचा RITES के शेयर

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। आज रेलवे सेक्टर की कंपनी RITES के शेयर फोकस में हैं। दरअस, आज RITES के शेयर एक्स-बोनस और एक्स-डिविडेंड पर ट्रेड कर रहा है। इसका मतलब है कि RITES के शेयरहोल्डर्स मालामाल हो रहे हैं। शुरुआती कारोबार से ही RITES के शेयर (RITES Share) में ही तेजी देखने को मिली है।

खबर लिखते वक्त RITES के शेयर 7.16 फीसदी की तेजी के साथ 363.55 रुपये प्रति शेयर पर ट्रेड कर रहा था।

कितना मिल रहा है बोनस शेयर (RITES Bonus Share)

स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग के अनुसार कंपनी अपने शेयरहोल्डर्स को 1:1 का बोनस शेयर दे रहा है। इसका मतलब है कि निवेशकों को 1 शेयर पर 1 शेयर मिलेगा। कंपनी ने बोनस शेयर (RITES Bonus Share) के लिए आज की तारीख तय की है। आज सुबह से कंपनी के शेयर एक्स-बोनस पर ट्रेड कर रहे हैं। जिन शेयरधारकों के डीमैट अकाउंट (Demat Account) में RITES के शेयर हैं उन्हें ही बोनस शेयर का लाभ मिलेगा।

यह भी पढ़ें: ITD Cementation Share: Gautam Adani की हो सकती है यह कंपनी, खबर आते ही शेयर खरीदने के लिए टूटे निवेशक

निवेशकों को मिलेगा डिविडेंड का लाभ (RITES Dividend Stock)

RITES शेयरधारकों को आज डबल फायदा होने वाला है। दरअसल, बोनस शेयर के साथ कंपनी ने लाभांश (RITES Dividend) की भी घोषणा की है। जिन शेयरधारकों के अकाउंट में शेयर हैं उन्हें कंपनी द्वारा डिविडेंड दिया जाएगा। कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि वह शेयरधारकों को 5 रुपये प्रति शेयर का डिविडेंड दे रही है। कंपनी ने अभी तक यह जानकारी नहीं दी है कि शेयरधारकों के अकाउंट में किस दिन डिविडेंड क्रेडिट होगा।

RITES शेयर परफॉर्मेंस (RITES Share Performance)

RITES के शेयर की परफॉर्मेंस की बात करें तो पिछले 1 साल में कंपनी के शेयर ने 28.05 फीसगी का नेगेटिव रिटर्न दिया है। वहीं बीते छह महीने में कंपनी के शेयर में 42.17 फीसदी की गिरावट आई है।

यह भी पढ़ें: IIFL Finance Share: RBI ने हटाया प्रतिबंध तो चढ़ गया शेयर, 9 फीसदी की उछाल के साथ शुरू हुआ कारोबार