Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Savings Account पर इस बैंक में मिल रहा सबसे ज्यादा ब्याज, जानिए पूरी डिटेल्स

Savings Account Interest Rate आज के समय में हर किसी के पास बैंक अकाउंट होता है। आप भी अपना नया सेविंग अकाउंट खुलवाने का प्लान बना रहे हैं तो आपको एक बार जरूर जान लेना चाहिए कि देश में कौन-सा बैंक ग्राहक को कितना ब्याज दर ऑफर करता है। आप ज्यादा ब्याज दर का लाभ पाने के लिए इन बैंक में अकाउंट ओपन कर सकते हैं।

By Priyanka KumariEdited By: Priyanka KumariUpdated: Mon, 07 Aug 2023 08:30 AM (IST)
Hero Image
Savings Account पर इस बैंक में मिल रहा सबसे ज्यादा ब्याज

 नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। देश में सभी के पास बैंक अकाउंट होता है। जब भी हम बैंक में अकाउंट ओपन करते हैं तो हमें उस पर इंटरेस्ट मिलता है। सभी बैंक ग्राहक को अलग ब्याज दर ऑफर करते हैं। ऐसे में आपको जरूर जान लेना चाहिए कि आपका बैंक आपको कितना ब्याज दे रहा है।

इसी के साथ अगर आप नया बैंक अकाउंट ओपन करने का प्लान बना रहे हैं तो आपको ये जरूर चेक करना चाहिए कि देश में कौन-सा बैंक सबसे ज्यादा ब्याज ऑफर कर रहा है। आइए, इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक ग्राहक को उनके अकाउंट पर 7.5 फीसदी का इंटरेस्ट ऑफर करता है। ये ब्याज दर 1 अगस्त से लागू हुई है। आपको बता दें कि बैंक ने 1 अगस्त को ही इंटरेस्ट रेट को रिवाइज किया है। अगर आप भी इसकी बैंक के ग्राहक हैं तो आप जरूर जानें कि 5 लाख से 25 लाख रुपये तक के बैलेंस पर बैंक 7.25 फीसदी का इंटरेस्ट ऑफर करता है। वहीं, 50 लाख रुपये से 2 करोड़ रुपये के बैलेंस पर 7.5 फीसदी का ब्याज मिलेगा।

डीसीबी बैंक

डीसीबी बैंक के ग्राहक को सोविंग अकाउंट पर सबसे ज्यादा ब्याज 8 फीसदी मिलता है। सेविंग अकाउंट में 50 लाख से 2 करोड़ तक के बैलेंस पर 7.25 फीसदी का ब्याज मिलता है। वहीं 5 करोड़ से 10 करोड़ तक के बैलेंस पर 7 प्रतिशत के हिसाब से इंटरेस्ट मिलता है। अगर सेविंग अकाउंट में 2 करोड़ से 10 करोड़ तक का बैलेंस होता है तो 8 फीसदी के हिसाब से इंटरेस्ट मिलता है।

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के सेविंग अकाउंट पर 10 लाख रुपये से 5 करोड़ से कम के बैलेंस पर 7 फीसदी का ब्याज मिलता है। ये दरें 1 जुलाई 2023 से लागू हुई है।

सूर्योदय लघु वित्त बैंक

सूर्योदय लघु वित्त बैंक (Suryoday Small Finance Bank) के ग्राहक को सेविंग अकाउंट पर 7 फीसदी का इंटरेस्ट मिलता है। 5 लाख से 2 करोड़ के डिपॉजिट पर बैंक ग्राहक को 7 फीसदी का इंटरेस्ट ऑफर करता है। वहीं, 1 लाख रुपये से 5 लाख रुपये तक के डिपॉजिट पर 6.75 फीसदी का इंटरेस्ट रेट ऑफर होता है।