Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Online Gold बेचने वाली ये कंपनी लेकर आ रही आईपीओ, प्राइस बैंड 301 से लेकर 317 रुपये हुआ तय

Senco Gold IPO गोल्ड कंपनी सेनको का आईपीओ कल से खुलने जा रहा है। कंपनी ऑफलाइन के साथ ऑनलाइन सेगमेंट में ज्वेलरी का कारोबार करती है। कंपनी के आईपीओ का इश्यू साइज 405 करोड़ रुपये है और इसका लॉट साइज 47 शेयरों का है। कंपनी की योजना इस आईपीओ के जरिए अपनी ग्रोथ को और तेज करना है। (जागरण फाइल फोटो)

By Abhinav ShalyaEdited By: Abhinav ShalyaUpdated: Mon, 03 Jul 2023 05:50 PM (IST)
Hero Image
Senco Gold IPO कल से आम निवेशकों के लिए खुलने जा रहा है।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। रिटेल ज्वेलरी कंपनी सेनको गोल्ड (Senco Gold) का आईपीओ मंगलवार (04 जुलाई, 2023) को खुलने जा रहा है। इसका प्राइस बैंड 301 रुपये से लेकर 317 रुपये तय किया गया है। कंपनी की ओर से जानकारी दी गई है कि आम निवेशक 6 जुलाई तक इस आईपीओ के लिए बोली लगा सकता है। इसकी एंकर बुक 3 जुलाई को खुल चुकी है।

बता दें, कोलकाता स्थित सेनको गोल्ड जानामाना गोल्ड ज्वेलरी ब्रांड है। कंपनी के पास देश के 13 राज्यों में 140 से अधिक ज्वेलरी शोरूम हैं, इसमें से 63 प्रतिशत पश्चिम बंगाल में स्थित है।

Senco Gold IPO की मुख्य बातें

  • सेनको गोल्ड आईपीओ का प्राइस बैंड 301 रुपये से 317 रुपये तय किया गया है।
  • सेनको गोल्ड आईपीओ का एक लॉट 47 शेयरों का होगा। एक निवेशक को आईपीओ में बोली लगाने के लिए कम से कम एक लॉट के लिए आवेदन करना होगा।
  • कंपनी के इश्यू का साइज 405 करोड़ रुपये होगा।
  • आईपीओ में 270 करोड़ रुपये का फ्रैश इश्यू और 135 करोड़ रुपये का ओएफएस शामिल है। फ्रैश इश्यू में से 196 करोड़ रुपये का इस्तेमाल वर्किंग कैपिटल के लिए किया जाएगा,जबकि बाकी बचे पैसे का इस्तेमाल जनरल कॉरपोरेट के लिए किया जाएगा। ओएफएस में SAIF पार्टनर्स इंडिया IV लिमिटेड की ओर से शेयर बेचे जा रहे हैं, जिनके पास कंपनी में 19.23 प्रतिशत का हिस्सा भी है।
  • कंपनी के पास ऑनलाइन भी अपने प्रोडक्ट्स की बिक्री करती है। साथ ही दुबई, मलेशिया और सिंगापुर में भी ज्वेलरी एक्सपोर्ट होता है।
  • कंपनी की ओर से कहा गया है कि आईपीओ की मदद से कंपनी को अपनी ग्रोथ बढ़ाने में मदद मिलेगी। मौजूदा वक्त में कंपनी हर साल पांच से छह स्टोर खोल रही है।