Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPO Listing: Saraswati Saree Depot के शेयर की हुई शानदार लिस्टिंग, पहले दिन निवेशकों को हुआ मुनाफा

Share Market Listing स्टॉक मार्केट में लिस्टिंग का सिलसिला जारी है। आज सरस्वती साड़ी डिपो के आईपीओ (Saraswati Saree Depot IPO) की लिस्टिंग हुई है। कंपनी के निवेशकों को पहले दिन मुनाफा हुआ है। दरअसल कंपनी का आईपीओ 25 फीसदी प्रीमियम के साथ लिस्ट हुए हैं। कंपनी के आईपीओ का प्राइस बैंड प्राइस बैंड 152-160 रुपये प्रति शेयर तय किया गया था।

By Priyanka Kumari Edited By: Priyanka Kumari Updated: Tue, 20 Aug 2024 12:01 PM (IST)
Hero Image
Saraswati Saree Depot के स्टॉक की हुई एंट्री

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। शेयर बाजार में लिस्टिंग से पहले कंपनियों द्वारा आईपीओ ओपन किया जाता है। पिछले हफ्ते सरस्वती साड़ी डिपो के आईपीओ (Saraswati Saree Depot IPO) के आईपीओ ओपन हुए थे। आज कंपनी के आईपीओ शेयर मार्केट में लिस्ट हुए हैं।

सरस्वती साड़ी डिपो के आईपीओ की लिस्टिंग प्रीमियम के साथ हुई है। कंपनी के शेयर की लिस्टिंग 25 फीसदी प्रीमियम के साथ हुआ है।

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर कंपनी के शेयर 200 रुपये प्रति शेयर पर लिस्ट हुए। लिस्टिंग के बाद शेयर में 31.21 फीसदी की तेजी के साथ 209.95 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार करने लगा। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर कंपनी के शेयर 21.25 फीसदी की तेजी के साथ 194 रुपये प्रति शेयर पर लिस्ट हुआ।

शेयर में आई तेजी के बाद कंपनी का मार्केट कैपिटलाइजेशन (Saraswati Saree Depot M-Cap) 831.40 करोड़ रुपये पहुंच गया।

मार्केट एक्सपर्ट के अनुसार आईपीओ कि लिस्टिंग उम्मीद से बेहतर हुई है। एक्सपर्ट्स ने उम्मीद जताई थी कि 200 से 210 रुपये के बीच शेयर की लिस्टिंग होगी।

यह भी पढ़ें: Debit या Credit कार्ड खो जाने पर तुरंत करें ब्लॉक, जानें स्टेप बाय स्टेप प्रॉसेस

सरस्वती साड़ी डिपो आईपीओ

सरस्वती साड़ी डिपो के आईपीओ का प्राइस बैंड 152-160 रुपये प्रति शेयर निर्धारित किया गया। इसका लॉट साइज 90 शेयरों का है। इसका मतलब है कि निवेशकों को कम से कम 90 शेयरों के लिए बोली लगानी होगी।

निवेशकों से कंपनी को काफी अच्छा रिस्पांस मिला है। अंतिम दिन में कंपनी का आईपीओ 107.39 गुना सब्सक्राइब हुआ। आपको बता दें कि सरस्वती साड़ी डिपो का आईपीओ 12 अगस्त से 14 अगस्त तक खुला था।

कंपनी ने बताया था कि वह आईपीओ से जुटाई राशि का इस्तेमाल वर्किंग कैपिटल की जरूरतों को पूरा करने के लिए करेगा। सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए भी कंपनी आईपीओ राशि का इस्तेमाल करेगी।

यह भी पढ़ें: Petrol-Diesel Price: आज के लिए अपडेट हुए पेट्रोल-डीजल के रेट, तेल भरवाने से पहले चेक करें ताजा दाम