Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shark Tank India के स्टेज पर अमन गुप्ता ने क्यों फाड़ा चेक, क्या है इसके पीछे की वजह

हाल ही में यूट्यूब पर एक वीडियो सामने आया है जिसमें Shark Tank India 3 के स्टेज पर जज अमन गुप्ता ने डील ऑफर्स करने के बाद चेक को फाड़ दिया। ये घटना शार्क टैंक इंडिया के तीसरे सीजन के 7 एपिसोड में हुई है। आज हम आपको बताएंगे कि आखिर शो के जज ने ये कदम क्यों उठाया। आइये इसके बारे में जानते हैं।

By Ankita Pandey Edited By: Ankita Pandey Updated: Fri, 02 Feb 2024 02:24 PM (IST)
Hero Image
Shark Tank India के स्टेज पर अमन गुप्ता ने क्यों फाड़ा चेक

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। शार्क टैंक 3( Shark Tank 3) के एपिसोड 7 में एक ऐसी घटना हुई , जिसने बहुत से लोगों का ध्यान क्रेंदित किया है। इस एपिसोड में जज अमन गुप्ता ने डील ऑफर करने के बाद सबके सामने चेक को फाड़ दिया।

पिचर्स को डील ऑफर करने के बाद गुप्ता ने चेक को फाड़ने के अलावा डील से भी पीछे क्यों हट गए और पिचर्स को भाई तू मुझे माफ कर कहने लगे। आइये जानते हैं कि इसके पीधे क्या कारण है।

फास्ट फूड ब्रांड को दी थी डील

  • ये घटना तब की है , जब जोर्को नामक फास्ट फूड ब्रांड चलाने वाले दो भाइयों आनंद और अमृत नाहर अपनी डील लेकर शार्क टैंक में आए है। दोनों भाईयों ने जज से 1 प्रतिशत इक्विटी के लिए 1.5 करोड़ रुपये की मांग की है।
  • आपको बता दें कि ये एक शाकाहारी फूड ब्रांड है , जिसने सभी जज को अपने खाने का स्वाद चखाया। इसके बाद सभी जजों ने बिजनेस से जुड़ें कुछ प्रश्न भी पूछें।

यह भी पढ़ें - Paytm Share Price: पेटीएम के शेयरधारकों को आज भी लगा झटका, फिर से फ्रेश लोअर सर्किट पर पहुंचा शेयर

दो जज ने दिया ऑफर

  • पिच के खत्म होने को बाद जोर्को को दो ऑफर दिए गए, जिसमें से एक OYO रूम के को- फाउंडर और सीईओ, रितेश अग्रवाल ने दिया। वहीं दूसरा ऑफर bOAT के को फाउंडर और CMO अमन गुप्ता द्वारा दिया गया।
  • दोनो शार्क ने भाइयो को एक प्रतिशत इक्विटी के लिए 20 लाख रुपये और तीन साल के लिए 10 प्रतिशत ब्याज पर 1.3 करोड़ का लोन देने की बात कही।

भाइयों ने दिया काउंटर ऑफर

  • दोनों भाई एक प्रतिशत इक्विटी के लिए 100 घंटे के सलाहकार समय के साथ-साथ तीन साल के लिए 10 प्रतिशत ब्याज पर 1.5 करोड़ रुपये का लोन देने का काउंटर ऑफर दिया।
  • जिसपर दोनों जजों ने प्रतिक्रिया दी। अमन ने कहा कि वह इस तरह से घंटों कमिटमेंट नहीं कर सकते और झूठी कमिटमेंट नहीं करेंगे। अमन ने आगे कहा अभी मैं आपका समर्थन करना चाहता हूं, आपकी ऊर्जा सही है, आपको कुछ निर्देशों की जरूरत है और उनकी टीम के साथ चर्चा के लिए बैठ सकते हैं।
  • वहीं रितेश ने जवाब दिया कि मुझे घंटों की प्रतिबद्धता में कोई समस्या नहीं है, आप मुझसे 20 घंटे की प्रतिबद्धता ले सकते हैं, लेकिन अमन की तरफ से आपको उस पर भरोसा करना होगा और विश्वास करना होगा।

अमन गुप्ता ने फाड़ा चेक

  • इसके बावजूद भी भाइयों ने अमन गुप्ता को सलाह देने के लिए समय देने पर जोर दिया। कुछ समय की बातचीत के बाद अमन ने चेक फाड़ दिया और प्रस्ताव से पीछे हट गए।
  • निराश होकर उसने भी हाथ जोड़कर कहा कि भाई तू मुझे माफ कर'। इसके साथ ही रितेश ने भी फैसला न लेने की वजह से डील को वापस ले लिया।

यह भी पढ़ें -क्या Paytm पर हट गई सारी रोक! जानिए कंपनी के फाउंडर ने क्या कहा