Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Online Shopping पर मिलेगी डबल छूट, शॉपिंग क्रेडिट कार्ड से करें पेमेंट, ये बैंक दे रही है सुविधा

Shopping Credit Card अमेजन और कई ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर फेस्टिव सेल की शुरुआत होने वाली है। इन प्लेटफॉर्म पर आप सेल के साथ डिस्काउंट का लाभ उठा सकते हैं। अगर आप ज्यादा लाभ कमाना चाहते हैं तो आप शॉपिंग क्रेडिट कार्ड के जरिये अधिक लाभ का फायदा उठा पाएंगे। आइए जानते हैं कि कौन-से कार्ड पर आपको कितना लाभ मिल रहा है।

By Priyanka KumariEdited By: Priyanka KumariUpdated: Sat, 30 Sep 2023 06:30 PM (IST)
Hero Image
Online Shopping पर मिलेगी डबल Discount का लाभ

 बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। जब बी हम क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करते हैं तो हमें रिवॉर्ड प्वाइंट के साथ कैशबैक का लाभ मिलता है। इसके अलावा जब हम ऑनलाइन शॉपिंग करते है या फिर ऑनलाइन पेमेंट करते हैं तो हमें कई तरह का वाउचर मिलते हैं। इस वाउचर को रिडीम करके आप अतिरिक्त लाभ पा सकते हैं।

इसके अलावा अगर आप ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं तो आप कैशबैक क्रेडिट कार्ड या फिर शॉपिंग क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करके अतिरिक्त लाभ पा सकते हैं। इस कार्ड का इस्तेमाल आप शॉपिंग के लिए कर सकते हैं। बैंक कैशबैक क्रेडिट कार्ड पर कई और बेनिफिट भी देते हैं। आपको शॉपिंग क्रेडिट कार्ड लेते समय कई बातों का ध्यान रखना चाहिए। कई बैंक इस तरह के कार्ड पर आपसे एनुअल फीस या फिर कई और चार्ज लेते हैं। आपको इस तरह के कार्ड लेते समय नियम व शर्तों पर ध्यान देना आवश्यक है।

ये भी पढ़ें - फेस्टिव सीजन में शॉपिंग करने का है प्लान? Credit Card पर मिल रहा धमाकेदार कैशबैक, ऐसे उठा सकते हैं फायदा

आइए, जानते हैं कि देश के कौन-से बैंक ग्राहक को शॉपिंग क्रेडिट कार्ड का लाभ दे रहे हैं।

एक्सिस बैंक ACE Credit Card

एक्सिस बैंक ग्राहकों को ACE Credit Card का लाभ देते हैं। इस कार्ड पर ग्राहबकों को 5 फीसदी का लाभ मिलता है। इस कार्ड के जरिये आप स्विगी, जोमैटो और ओला जैसी साइट्स पर खरीदारी कर सकते हैं। एक्सिस बैंक ग्राहकों से एनुअल फीस के तौर पर 499 रुपये लेता है।

SBI कैश बैक क्रेडिट कार्ड

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई भी ग्राहकों को कैशबैक क्रेडिट कार्ड का लाभ देते हैं। इस कार्ड पर ग्राहकों को 5 फीसदी तक का कैशबैक मिलता है। बैंक हर साल 999 रुपये नया कार्ड बनवाने के लिए चार्ज लेते हैं।

फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड

फ्लिपकार्ट ने एक्सिस बैंक के साथ टाईअप करके फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड जारी किया है। इस कार्ड पर फ्लिपकार्ट और मिंत्रा जैसे शॉपिंग वेबसाइट पर 5 फीसदी तक का कैशबैक देता है। इसके अलावा स्वैगी, उबर, क्लियरट्रीप. पीवीआर टाटा प्ले पर भी कैशबैक का लाभ दिया जाता है।

ये भी पढ़ें - Festive Shopping के लिए क्रेडिट और डेबिट कार्ड का करते हैं इस्तेमाल, ज्यादा लाभ पाने के लिए फॉलो करें टिप्स

एचएसबीसी कैशबैक क्रेडिट कार्ड

एचएसबीसी ग्राहकों को कैशबैक क्रेडिट कार्ड उपलब्ध करवाते हैं। ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म (Amazon, Amazon Pay, Blinkit, Eazy Diner और Pharm Easy) पर कैशबैक का लाभ मिलता है। इस कार्ड पर डोमेस्टिक और इंटरनेशनल एयरपोर्ट लाउंज पर भी डिस्काउंट मिलता है।