Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

YouTube की पूर्व CEO Susan Wojcicki के बेटे का 19 वर्ष की उम्र में निधन, नानी ने फेसबुक पोस्ट पर दी जानकारी

यूट्यूब की पूर्व सीईओ सुसान वोज्स्की के बेटे मार्को ट्रॉपर (Marco Troper) का 19 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। मार्को ट्रॉपर यूसी बर्कले के परिसर में छात्र था। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो स्कूल के प्रवक्ता क्लार्क केर कैम्पस ने जानकारी दी है कि मार्को निष्क्रिय पाया गया था।मार्को ट्रॉपर की नानी एस्थर वोज्स्की (Esther Wojcicki) ने भी फेसबुक पोस्ट पर जानकारी दी है।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Updated: Sun, 18 Feb 2024 11:57 AM (IST)
Hero Image
YouTube की पूर्व CEO Susan Wojcicki के बेटे का 19 वर्ष की उम्र में निधन

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। यूट्यूब की पूर्व सीईओ सुसान वोज्स्की के बेटे मार्को ट्रॉपर (Marco Troper) का 19 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। मार्को ट्रॉपर यूसी बर्कले के परिसर में छात्र था।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो स्कूल के प्रवक्ता क्लार्क केर कैम्पस ने जानकारी दी है कि मार्को निष्क्रिय पाया गया था।

ट्रॉपर (Marco Troper) दोपहर में पाया गया, जिसके बाद फायर बर्कले फायर डिपार्टमेंट में कैंपस पुलिस को इसकी जानकारी दी।

कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय पुलिस विभाग, बर्कले के एक बयान के मुताबिक विभाग ने ट्रॉपर को बचाने की हर कोशिश की लेकिन वे नाकामियाब रहे। कुछ देर बाद ट्रॉपर (Marco Troper) को मृत घोषित कर दिया गया।

कैसे हुई ट्रॉपर (Marco Troper) की मौत

दरअसल, ट्रॉपर (Marco Troper) की मौत के कारणों का अभी तक पता नहीं लग पाया है। हालांकि, माना जा रहा है कि ट्रॉपर (Marco Troper) की मौत नशीली दवाईयों के अत्यधिक सेवन की वजह से हुई है।

नानी Esther ने फेसबुक पोस्ट पर कही ये बात

यूट्यूब की पूर्व सीईओ सुसान वोज्स्की की मां एस्थर वोज्स्की (Esther Wojcicki) ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए मार्को ट्रॉपर (Marco Troper) को लेकर यह जानकारी दी है।

15 फरवरी को किए एक फेसबुक पोस्ट के साथ वे लिखती हैं कि कल मेरे परिवार पर विपत्ति आई, मेरे प्यारे पोते मार्को ट्रॉपर का निधन हो गया। उसकी उम्र 19 वर्ष थी।

वह दयालु, प्यार करने वाला, स्मार्ट, मज़ेदार और बेहतरीन इंसान था। वह यूसी बर्कले में अपने प्रथम वर्ष के दूसरे सेमेस्टर में गणित की पढ़ाई शुरू कर रहा था।

उसे अपनी पढ़ाई बेहद पसंद आ रही थी। स्टर्न हॉल में उसके छात्रावास में उसके दोस्तों का एक मजबूत ग्रुप था और वह अकादमिक रूप से संपन्न था।

वह घर पर हमें बर्कले में अपने जीवन और दोस्तों की अनगिनत कहानियाँ सुनाता था। मार्को का जीवन बहुत छोटा रहा, यह हमारे लिए किसी तबाही से कम नहीं है।

हम दुखी हैं कि वह जीवन के अनुभवों और अवसरों को चूक गया। मार्को हम सब तुमसे बहुत प्यार करते हैं और तुम हमेशा हमारी यादों में रहोगे।

ये भी पढ़ेंः Tax Benefits On Home Loan: होम लोन ले रहे हैं तो टैक्स बेनेफिट का लें फायदा, इनकम टैक्स एक्ट के इन सेक्शन के साथ मिलेगी छूट