Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SpiceJet Share: DGCA के फैसले के बाद लुढ़क गए कंपनी के शेयर, 6 फीसदी से ज्यादा गिरा स्टॉक

SpiceJet Share Today स्पाइसजेट के शेयर आज भारी गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं। डीजीसीए के फैसलों का असर आज कंपनी के शेयरों पर पड़ा है। DGCA ने गुरुवार को कहा था कि स्पाइसजेट पर ज्यादा निगरानी रखने की आवश्यकता है। इसके फैसले के बाद आज कंपनी के शेयर में बिकवाली देखने को मिली। आइए इस आर्टिकल में विस्तार से जानते हैं।

By Priyanka Kumari Edited By: Priyanka Kumari Updated: Fri, 30 Aug 2024 12:34 PM (IST)
Hero Image
6 फीसदी से ज्यादा गिरे SpiceJet के शेयर

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। आज स्टॉक मार्केट बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है। बाजार में जारी तेजी के बीच आज स्पाइसजेट के शेयरों में बिकवाली देखने को मिली है। कंपनी के शेयर 6 फीसदी से ज्यादा गिरकर ट्रेड कर रहे है।

खबर लिखते वक्त स्पाइसजेट के शेयर 6.22 फीसदी गिरकर 62.11 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहे हैं।

शेयर्स में क्यों आई गिरावट

डीजीसीए (DGCA) ने गुरुवार को प्रेस रिलीज जारी की। इस प्रेस रिलीज में नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने कहा कि स्पाइसजेट के वित्तीय तनाव के बाद इसे एक बार फिर से कड़ी निगरानी में रखा जाएगा। डीजीसीए ने अपने प्रेस रिलीज में कहा कि सिक्योरिटी को देखने के उद्देश्य से एयरलाइन की जांच की जाएगी और रात में इस पर ज्यादा निगरानी की जाएगी।   

डीजीसीए ने कहा कि स्पाइसजेट की तरफ से कई फ्लाइट कैंसिल किये गए। इसके अलावा एयरलाइन वित्तीय संकट से घिरी हुई है। ऐसे में नियामक ने 7 और 8 अगस्त को स्पाइसजेट की इंजीनियरिंग फैसेल्टीज का स्पेशल ऑडिट किया। इस ऑडिट में एयरलाइन में कुछ गड़बड़ी पाई गईं है।

पिछले ऑडिट में पाए गए गड़बड़ी की वजह से डीजीसीए ने तत्काल प्रभाव से स्पाइसजेट की निगरानी को बढ़ाया। नियामक ने बताया कि स्पॉट चेक/रात की निगरानी की संख्या में वृद्धि की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Warren Buffett Birthday: 3 शेयर के साथ शुरू किया था सफर, आज निवेश की दुनिया के बेताज बादशाह

शेयर की परफॉर्मेंस (SpiceJet Share Performance)

स्पाइसजेट की वित्तीय स्थिति खराब होने के बाद से स्पाइसजेट के शेयरों पर बुरा असर पड़ा। हालांकि, शेयर की परफॉर्मेंस की बात करें तो पिछले एक साल में शेयर ने  96.02 फीसदी का रिटर्न दिया है। बीते 6 महीने में कंपनी के शेयर में 3.35 फीसदी की गिरावट आई है। 

यह भी पढ़ें- Global Fintech Fest में शामिल हुए पीएम मोदी, बोले- भारत में हो रहा आधा रियल टाइम डिजिटल ट्रांजेक्शन