Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SpiceJet के शेयर जल्दी ही NSE पर होंगे लिस्ट, 11 प्रतिशत से अधिक चढ़कर ट्रेड कर रहा एयरलाइन का स्टॉक

स्पाइसजेट एयरलाइंस जल्द ही अपनी प्रतिभूतियों जैसे शेयर बांड म्यूचुअल फंड आदि को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर सूचीबद्ध करेगी। एयरलाइन ने एक नियामक फाइलिंग में इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि कंपनी अधिक निवेशकों को आकर्षित करने के लिए जल्द ही अपनी प्रतिभूतियों को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया लिमिटेड पर लिस्ट करेगी। पढ़िए क्या है पूरी खबर।

By AgencyEdited By: Gaurav KumarUpdated: Mon, 11 Dec 2023 12:22 PM (IST)
Hero Image
अधिक निवेशकों तक पहुंच प्राप्त करने के लिए कंपनी ने लिया यह फैसला।

पीटीआई, नई दिल्ली। एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट (SpiceJet) जल्द ही अपनी प्रतिभूतियों (Securities) जैसे शेयर, बॉन्ड, डेरिवेटिव आदि को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर लिस्ट करेगी। एयरलाइन ने रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा,

अधिक निवेशकों तक पहुंचने के लिए कंपनी जल्द ही अपनी प्रतिभूतियों को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया लिमिटेड में सूचीबद्ध करेगी।

11 प्रतिशत से अधिक चढ़ा शेयर

एयरलाइन की तरफ से यह खबर आते ही स्पाइसजेट के शेयर सातवें आसमान पर पहुंच गया। खबर लिखे जाने तक कंपनी का स्टॉक बीएसई पर 6.23 रुपये यानी 11.33 प्रतिशत चढ़कर 61.20 रुपये पर पहुंच गया।

आपको बता दें कि स्पाइसजेट को एनएसई पर लिस्ट होने के लिए वित्तीय मापदंडों सहित विभिन्न जरूरी चीजों को पूरा करना होगा। वर्तमान में कंपनी विमान पट्टेदारों के मुद्दों सहित कई बाधाओं से जूझ रही है और फंड रेज पर ध्यान कंद्रित कर रही है।