Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Starbucks अपने नए सीईओ को दे रही कॉर्पोरेट जेट की सुविधा, घर से 1600 किमी दूर है ऑफिस

Starbucks New CEO स्टारबक्स (Starbucks) ने नए सीईओ के लिए ब्रायन निकोल (Brian Niccol) की नियुक्ति की है। जहां ब्रायन निकोल की सैलरी मिलियन डॉलर में है तो वहीं उन्हें कॉर्पोरेट जेट की सुविधा भी मिल रही है। दरअसल ब्रायन के घर और ऑफिस की दूरी 1600 किमी है। इस वजह से उन्हें जेट की सुविधा मिल रही है। पढ़ें पूरी खबर...

By Priyanka Kumari Edited By: Priyanka Kumari Updated: Wed, 21 Aug 2024 01:09 PM (IST)
Hero Image
मिलियन डॉलर सैलरी के साथ मिल रही है कॉर्पोरेट जेट की सुविधा

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। स्टारबक्स (Starbucks) के नए सीईओ ब्रायन निकोल (Brian Niccol) को कंपनी द्वारा कॉर्पोरेट जेट की सुविधा दी जा रही थी। दरअसल, ब्रायन के घर और ऑफिस की दूरी 1600 किलोमीटर है। रोजाना इतनी दूरी तय करने के लिए स्टारबक्स अपने सीईओ को यह सुविधा दे रहे हैं।

कंपनी उठाएगी खर्चा

ब्रायन निकोल का घर कैलिफोर्निया के न्यूपोर्ट में है और स्टारबक्स का हेडक्वॉर्टर वॉशिंगटन के शहर सिएटल (Seattle) में है। इन दोनों शहरों का हवाई दूरी लगभग 1600 किमी है। ऐसे में इतनी ज्यादा दूरी को कम समय में कवर करने के लिए कंपनी कॉर्पोरेट जेट की सुविधा दे रही है। इस सुविधा का पूरा खर्चा कंपनी उठाएगी।

कंपनी ने बताया कि जब ब्रायन निकोलको कहीं काम के लिए नहीं जाना होगा, तब उन्हें ऑफिस आना होगा। कंपनी के हाइब्रिड पॉलिसी के मुताबिक ब्रायन निकोलको अगर वह ऑफिस के काम से ट्रैवल नहीं कर रहे हैं तो उन्हें हफ्ते में कम से कम तीन दिन ऑफिस आना होगा।

आपको बता दें कि सीईओ का पदभार संभालने के बाद से अभी तक ब्रायन ने ऑफिस ज्वाइन नहीं किया है। वह अगले महीने से सीईओ की जिम्मेदारी संभालेंगे।

ब्रायन निकोलको की सैलरी

स्टारबक्स के नए सीईओ ब्रायन निकोलको की सैलरी लगभग 113 मिलियन डॉलर (9,48,61,57,900 रुपये) होगी। इसमें उनकी बेसिक सैलरी 1.6 मिलियन डॉलर (13.42 करोड़ रुपये) है। काम के आधार पर उन्हें बोनस के तौर पर सालाना 3.6 मिलियन डॉलर से 7.2 मिलियन डॉलर मिलेगा। इसके अलावा इन्हें कंपनी के शेयर में हिस्सेदारी भी मिलेगी।

यह भी पढ़ें: RBI गवर्नर शक्तिकांत दास लगातार दूसरे साल बने दुनिया के टॉप सेंट्रल बैंकर, PM Modi ने दी बधाई

स्टारबक्स के पूर्व सीईओ

ब्रायन निकोलको से पहले स्टारबक्स के पूर्व सीईओ भारतीय मूल के लक्ष्मण नरसिम्हन थे। माना जा रहा है कि कंपनी के खराब प्रदर्शन की वजह से नरसिम्हन को पद से हटाया गया था। पिछले साल ही लक्ष्मण नरसिम्हन ने स्टारबक्स सीईओ का पद संभाला था।

यह भी पढ़ें: जून 2024 में EPFO से जुड़े 19 लाख से ज्यादा मेंबर्स, रोजगार के अवसर में वृ्द्धि से युवाओं और महिलाओं को मिला मौका