Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Stock Picks: इन तीन शेयरों में बन रहे हैं कमाई के मौके, एक्सपर्ट ने बताया टारगेट प्राइस

इस वक्त शेयर मार्केट में तेजी का दौर है। कई शेयर मल्टीबैगर रिटर्न देकर निवेशकों की तिजोरी भर रहे हैं। अगर आप भी अच्छा रिटर्न देने वाले शेयर की तलाश कर रहे हैं तो हम मुश्किल को आसान कर दे रहे हैं। हम तीन ऐसे स्टॉक्स के बारे में बता रहे हैं जिन्हें एक्सपर्ट ने सुझाया है और जो आपको काफी अच्छा रिटर्न दे सकते हैं।

By Suneel Kumar Edited By: Suneel Kumar Updated: Sun, 07 Jul 2024 05:54 PM (IST)
Hero Image
ये तीनों स्टॉक्स आपको दमदार रिटर्न दे सकते हैं।

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। पिछले कुछ समय से शेयर मार्केट में दमदार बुल रन देखने को मिल रहा है। बहुत से शेयर बंपर रिटर्न देकर निवेशकों को मालामाल कर रहे हैं। अगर आप सही स्टॉक नहीं चुन पा रहे हैं, तो हम आपका काम आसान कर रहे हैं। LKP Securities में सीनियर टेक्निकल एनालिस्ट रूपक डे तीन ऐसे स्टॉक का सुझाव दे रहे हैं, तो आपको काफी अच्छा खासा रिटर्न दे सकते हैं।

BHEL में अभी भी है दम

सरकारी क्षेत्र की BHEL यानी भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड के शेयर पिछले काफी समय से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इसने पिछले 6 महीने में 60 और एक साल में 240 फीसदी से अधिक का रिटर्न दिया है। एक्सपर्ट का मानना है कि इसमें तेजी का दौर आगे भी बना रहेगा। LKP Securities में सीनियर टेक्निकल एनालिस्ट रूपक डे के मुताबिक, भेल को मौजूदा स्तर यानी 316 के स्तर पर खरीदना अच्छा रहेगा। इसमें उछाल के अच्छे संकेत नजर आ रहे हैं। उन्होंने भेल का टारगेट प्राइस 340 रुपये दिया है। स्टॉप लॉस को आप 304 रुपये पर रख सकते हैं।

CDSL को गिरावट पर खरीदें

सेंट्रल डिपॉजिटरी सर्विसेज लिमिटेड (CDSL) ने पिछले एक साल में करीब 10 फीसदी का रिटर्न दिया है। इसमें भी तेजी के अच्छे संकेत नजर आ रहे हैं। इसका करेंट मार्केट प्राइस 2,319.00 रुपये है। एलकेपी सिक्योरिटीज ने CDSL को खरीदने की सलाह तो दी है, लेकिन थोड़ी गिरावट के बाद। आप CDSL को खरीदने के लिए इसके 2250 के स्तर पर आने का इंतजार कर सकते हैं। एलकेपी सिक्योरिटीज ने CDSL के लिए टारगेट 2600 रुपये का दिया है। वहीं, स्टॉप लॉस आप 2100 रुपये पर रख सकते हैं।

बोरोसिल में भी कमाई का मौका

बोरोसिल रिन्यूएबल्स (Borosil Renewables Ltd) के शेयर पिछले एक साल से काफी शांत हैं और अब इनमें तेजी की गुंजाइश दिख रही है। पिछले एक साल में इसने सिर्फ 4 फीसदी का रिटर्न दिया है। लेकिन, एलकेपी सिक्योरिटीज का मानना है कि अब यह स्टॉक निवेशकों को कमाई का अच्छा मौका दे सकता है। ब्रोकरेज ने बोरोसिल को 500 से 515 रुपये के स्तर पर खरीदने की सलाह दी है। स्टॉप लॉस आप 484 रुपये पर रख सकते हैं। अगर टारगेट प्राइस की बात करें, तो यह स्टॉक 580 रुपये तक जा सकता है।

(यह निवेश की सलाह एक्सपर्ट और ब्रोकरेज की है। किसी भी नुकसान के लिए जागरण न्यू मीडिया उत्तरदायी नहीं होगा।)